Friday, January 27, 2023
HomeBusinessGovernment Scheme: सरकार ने बेटियों के लिए किया बड़ा ऐलान, इस स्कीम...

Government Scheme: सरकार ने बेटियों के लिए किया बड़ा ऐलान, इस स्कीम में निवेश पर मिल रहा छप्परफाड़ फायदा

नई दिल्लीः Government Scheme Sukanya Samriddhi Yojana: सरकार की तरफ से बेटियों के लिए कई सहारनिए कदम उठाए जा रहे हैं बेटियों को शिक्षा में आगे बढ़ने के लिए तरह-तरह से हमारी सरकार मदद कर रही है तमाम तरह की योजनाएं बेटियों के लिए ला रही है ताकि बेटियां आगे बढ़े और खूब पढ़ लिखकर हमारा देश का भविष्य बदलकर देश को तरक्की और उन्नति की ओर ले जाएं. इसी कड़ी में हमारी सरकार ने बेटियों के लिए भविष्य में काम आने वाली कई योजनाएं चला रखी है, जिससे बेटियों का भविष्य सुरक्षित रहे इसी को देखते हुए सरकार की ओर से सुकन्या समृद्धि योजना भी चलाई जा रही है.

वहीं अब सुकन्या समृद्धि योजना को लेकर सरकार ने बड़ा ऐलान कर डाला है. पूरी खबर को जरूर पढ़े ताकि आपको भी पता चल सके कि सरकार ने सुकन्या समृद्धि योजना को लेकर क्या बड़ा ऐलान किया है.

सरकार का ऐलान

सुकन्या समृद्धि योजना एक ऐसी योजना है जो सरकार ने बेटियों के लिए चलाई गई है जिस पर निवेश करने पर आपको हर साल अपने निवेश राशि पर ब्याज मिलेगा और वो राशि कन्या के भविष्य में काम आती है चाहे वो उसकी शादी के लिए हो या फिर उसकी पढ़ाई के लिए, इसीलिए जो लोग सुकन्या समृद्धि योजना में निवेश करते हैं उनकी यही उम्मीद होती है कि सरकार इस योजना में ब्याज को बढ़ाएं ताकि बेटियों को भविष्य में फायदा हो.

हालांकि इस स्कीम के जरिए कई लोगों को उम्मीद थी कि सरकार इस पर ब्याज बढ़ाएगी लेकिन लोगों की उम्मीद पूरी नहीं हुई सरकार ने इस पर कोई ब्याज दर नहीं बढ़ाया है.

आपको बता दें इस स्कीम में निवेश राशि पर सालाना तौर पर 7.6 फीसदी की दर से ब्याज दिया जाता है. फिलहाल सरकार की तरफ से ऐलान किया गया है ना तो सुकन्या समृद्धि योजना के तहत ब्याज बढ़ाया गया है और ना ही सुकन्या समृद्धि योजना के ब्याज को घटाया गया है यह जैसा था वैसा ही स्थिर रहेगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments