आज के समय में लोग बैंको से सीधे जुड़ चुके हैं। बैंक अपने ग्राहकों जरूरतों का ध्यान हमेशा रखता। है इसी कारण प्रत्येक बैंक आज के दौर में क्रेडिट कार्ड जारी करता है। क्रेडिट कार्ड प्रत्येक बैंकिंग से जुड़े व्यक्ति के लिए बेहद लाभप्रद होता है। यह इमरजेंसी में आपकी जरूरतों को पूरा करता है। गाड़ी में पेट्रोल डलवाना हो या फिर किसी भी प्रकार का बिल भरना हो अथवा शॉपिंग करनी हो।

क्रेडिट कार्ड हमेशा आपका साथ देता है। अब सभी बैंकों ने क्रेडिट कार्ड से जुड़े नियमों में काफी ढील कर दी है ताकी बैंक का प्रत्येक ग्राहक क्रेडिट कार्ड का लाभ ले सके। कई बैंकों में क्रेडिट कार्ड पर दी जाने वाली सुविधाओं में भी बृद्धि की है। आइये अब आपको क्रेडिट कार्ड पर दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में बताते हैं।

निकाल सकते हैं कैश

आपको पता होगा ही कि क्रेडिट कार्ड के साथ एक लिमिट जुडी होती है और आप उस लिमिट के दायरे में ही क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके बाद आपको खर्च किये गए पैसे को बैंक को चुकाना होता है। यदि आप ड्यू डेट से पहले वन टाइम पेमेंट कर देते हैं तो आप इमरजेंसी में क्रेडिट कार्ड से पैसा भी निकाल सकते हैं। हालांकि ऐसा करने पर आपको कुछ ज्यादा ब्याज भरना होता है।

पैसे को कर सकते हैं ट्रांसफर

यदि आप क्रेडिट कार्ड रखते हैं तो आप मनी ट्रांसफर की सुविधा का लाभ भी ले सकते हैं। यदि आपके पास HDFC बैंक का क्रेडिट कार्ड है तो आप मात्र 2.5 प्रतिशत की ब्याज दर से सेविंग अकाउंट से मनी ट्रांसफर कर सकते हैं।

मिलती है फंड ट्रांजक्शन की सुविधा

आपको बता दें कि HDFC बैंक की एक एप भी है। जिसका नाम payz app है। यह एक मोबाइल एप है। आप इसकी सहायता से मात्र एक क्लिक में सेविंग अकाउंट में फंड ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके अलावा आप शॉपिंग भी कर सकते हैं।