आज के समय में ऐसे बहुत से लोग हैं, जिनको कोई बड़ा काम करने के लिए बहुत सारे पैसों की जरुरत पड़ती है। जैसे कि कोई खुद का बिजनेस शुरू करना चाहता है, तो कोई गाड़ी खरीदना चाहता लेकिन बजट नहीं होने के कारण वे ऐसा नहीं कर पाते हैं।

इसलिए ही पंजाब नेशनल बैंक अपने ग्राहकों की ऐसी परेशानी को दूर करने वाला है, ये उसके सभी ग्राहको के लिए बड़ी खुशखबरी है। बता दें की PNB अब अपने ग्राहकों को आसान लोन प्रक्रिया से घर बैठे लोन दे रहा है।

यदि आपको बाहर जाकर लोन के लिए चक्कर लगाने की जगह घर पर बैठे ही आसानी से लोन मिल जाए तो इससे अच्छी और क्या बात हो सकती है। बता दें कि PNB वर्तमान में अपने ग्राहकों को लोन पर तगड़े ऑफर दे रहा है।

15 दिनों में मिलेगा लोन
आपकी जानकारी के लिए बता दें की यदि आप एक PNB ग्राहक हैं और आपको लोन लेने की आवश्यकता है तो इसके लिए आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जिसके बाद में 10 से 15 दिनों के अंदर ही आपके खाते में लोन की राशि आ जाएगी। इस प्रक्रिया में आपको ना बैंक जाना पड़ेगा और न ही कागजी कार्रवाई करनी पड़ेगी। बैंक आपको 50 हजार से लेकर 5 लाख रुपये तक लोन दे सकता है और इसकी ब्याज दरें भी बेहद कम होती हैं। तो चलिए अब आपको बताते हैं कि आप घर में बैठ कर किस तरह से यह लोन ले सकते हैं।

इस तरह से करें आवेदन
यदि आप एक PNB ग्राहक हैं और आपको लोन लेने की आवश्यकता है तो आपको PNB की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर लोन के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन करते समय आपको मांगे गए दस्तावेजों की स्कैन की हुई कापियां अपलोड करनी होंगी। इन दस्तावेजों में आपको आधार कार्ड, पैन कार्ड, 6 महीने के बैंक खाते का विवरण के साथ 2 पासपोर्ट साइज की फोटो और अपना निवास प्रमाण पत्र स्कैन करके वेबसाइट पर अपलोड करनी पड़ेगी। इसके 15 दिनों के बाद में आवेदक को बैंक से मंजूरी मिल जाती है और रकम आवेदक के खाते में आ जाएगी।