दक्षिण कोरियाई के वाहन निर्माता कंपनी Hyundai की कारों को सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि हर जगह पसंद किया जाता है। इस कंपनी की कारों को लुक और पावरफुल इंजन ने लोगों को ये बहुत पसंद आती है।

दक्षिण कोरियाई की इस कंपनी ने दावा किया है कि भारतीय बाजार में पिछले साल के इस फरवरी महीने की तुलना में इस जनवरी में साल-दर-साल 14 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है, और इस बीच में 57,115 यूनिट वाहन बेचे हैं। तो वहीं पिछले महीने घरेलू और निर्यात आंकड़ों को मिलाकर वाहनों की कुल बिक्री 67,615 इकाई रही है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दक्षिण कोरियाई की फेमस वाहन निर्माता Hyundai Motor India ने बीते गुरुवार को कहा था कि इस साल 2024 के पहले महीने जनवरी में उसकी मासिक घरेलू बिक्री अब तक की उच्चतम स्तर पर पहुंच गई थी। भारतीय बाजार में पिछले महीने इस कंपनी की कारों की खूब बिक्री हुई थी।

ऑटोमेकर के अनुसार उसने इस साल के जनवरी महीने में भारतीय घरेलू बाजार में टोटल 57,115 यात्री वाहन बेचें हैं। तो वहीं घरेलू और निर्यात आंकड़ों को मिलाकर इस कंपनी की कारों की कुल बिक्री पिछले महीने 67,615 यूनिट रही थी।

हुंडई कंपनी के सीईओ ने उच्चतम बिक्री पर क्या कहा

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वाहन निर्माता कंपनियों Hyundai Creta, Alcazar और Exeter की SUV कारों की बिक्री में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। पिछले कुछ सालों में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी कारों में क्रेटा कंपनी की कारें रही हैं।

इस साल 2024 के जनवरी महीने में हुई कारों की बिक्री प्रदर्शन के बारे में हुंडई इंडिया के सीईओ तरुण गर्ग ने कहा कि, Hyundai कंपनी ने साल 2024 में अपनी कई कारों को बेचते हुए एक शानदार शुरुआत की थी, बता दें कि 57,115 की रिकॉर्ड मासिक घरेलू बिक्री हासिल की है।