use-potato-juice-to-reduce-tanning:गर्मी अभी शुरू भी हुई और आपको टैनिंग हो गयी है तो ये खबर आप के लिए है दरअसल टैनिंग के वजह से चेहरा काला दिखने लगता है. यही नहीं चेहरा काला होने से पुराण लुक खराब हो जाता है. लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है.

क्योंकि आज हम आपको बताएंगे की आप कैसे सिर्फ आलू की मदद से अपनी टैनिंग को खत्म कर सकते है. चलिए आपको इस वारे में डिटेल में बताते है.

आलू में मिलते है ये गुण

आपकी जानकरी के लिए बता दे असल में आलू में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण मौजूद होते हैं. जी हाँ इन में जिंक, सल्फर और कॉपर अच्छे खासे मात्रा में होता है. यही नहीं इनसे स्किन से टॉक्सिंस ही हटते हैं और स्किन को टाइटनिंग इफेक्ट्स भी मिलने लगता है. चलिए अब बताते है की आपको इसका इस्तेमाल कैसे करना है.

कैसे हटाएं टैनिंग

दरअसल टैनिंग हटाने के लिए आपको सबसे पहले आलू को घिसकर निचोड़ लेना है. निचोड़ने के बाद आपको इसे एक कटोरी में निकालकर रुई की मदद से चेहरे पर लगाना है. इसके बाद आपको इसे 15 से 20 मिनट लगाकर छोड़ देना है. आप चाहे तो निम्बू के रस में आलू का रस मिलाकर भी अपनी टैनिंग क हटा सकती है.

दूसरा तरीका टैनिंग हटाने का है आलू के रस में आप दूध को मिलाकर भी अपने चेहरे पर लगा सकती है. इसके लिए आपको दोनों को चेहरे पर लगाना है और दोनों को एकसाथ मिला ना है और चेहरे पर 20 मिनट लगाकर छोड़ना और फिर नार्मल पानी से धोना है. ऐसा अगर आप 3 से 4 बार करें तो आपको फायदा ही फायदा होगा.