Bank loan Interest: आज कल शायद ही कोई होगा जिसने लोन ना लिया हो. ऐसे में अगर आप भी उन लोगों में से हैं जिन्होंने लोन ले रखा है तो इस खबर को अंत तक पढ़िए. क्योंकि ऐसा हो सकता है की आके जेब पर बहुत ज्यादा असर पड़े. चलिए आपको बताते है की आखिर पूरी बात क्या है.

अगर आप भी उन लोगों में से हैं जिन्होंने होम लोन ले रखा है तो ये खबर आपके लिए है. जी हाँ दरअसल देश के तीन बैंक icic, PNB और बैंक ऑफ़ इंडिया ने होम लोन के साथ साथ सभी तरह के ब्याज कर कर बढ़ा दिया है. बात अगर ब्याज दरों की करें तो नई ब्याज दरे 1 अगस्त से चालु हो गयी है.अब ऐसे में अगर आप ने इन तीनों बैंक से लिए है तो आपको इसकी बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है. चलिए आपको बताते है की आखिर किस बैंक ने कितनी ब्याज दरे बढ़ाई है.

किस बैंक ने बढ़ाई कितनी ब्याज

सबसे पहले बात करते है icic बैंक की. आपकी जानकारी के लिए बता दे icic बैंक ने जितने भी अवधियों के लिए 5 बीपीएस की बढ़ोतरी की है.यानी की अब हर महीने एमसीएलआर दर जो 8 .35 हुआ करती थी उसे बढ़ाकर 8 .40 कर दिया गया है.

आपको अगर ना पता हो तो बता दे की एमसीएलआर वह न्यूनतम दर है जिसके आधार पर ग्राहकों को लोन दिया जाता है. इसकी स्थापना RBI ने की थी वो भी साल 2016 में.