Home Business घर के कोने में मिल जाए 2 का नोट तो चमक उठेगी...

घर के कोने में मिल जाए 2 का नोट तो चमक उठेगी फूटी किस्मत, यहां बिक्री कर कमाएं छप्परफाड़ रकम

नई दिल्ली: दीपावली पर जैसे आप घर के कोने कोने की सफाई कर कूड़ा कचरा ढूंढ ही लेते हैं. वैसे ही घर के कोने कोने में अब आप इस पुराने ₹2 रुपए के नोट को ढूंढ लीजिए, क्योंकि अगर आपके पास ये 2 रूपये का नोट हुआ तो आप बन सकते है लखपति. अब बड़े ही आसान तरीके से आप इस दो रुपए के नोट को बेच कर लाखों रुपए तक कमा सकते है. लेकिन इस पुराने 2 रूपये के नोट को बेचना है और लाखों पैसे कमाने है तो आपका नोट कैसा होना चाहिए इसकी कुछ शर्तें है. तो क्या है वो शर्तें और कहां पर आप इस नोट को भेज सकते हैं वो भी आपको बता देते है.

कैसा होना चाहिए ये 2 रूपये का नोट

अगर आपके पास भी यह पुराना ₹2 रूपये का नोट है तो आपके इस नोट पर जो सीरियल नंबर लिखा हुआ है उस सीरियल नंबर की आखिरी संख्या 943 लिखा होना चाहिए. इसी के साथ साथ ये पुराना दो रुपए का नोट गुलाबी रंग (Pink Colour) का होना चाहिए, और इस पर आरबीआई (RBI) के पूर्व गवर्नर मनमोहन सिंह के हस्ताक्षर भी होने चाहिए.

अगर आपके पास भी ऐसा नोट है तो आप 2 रूपये से बन सकते है लाखों लाख ले मालिक. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जानकारी के मुताबिक ये दो रुपए का नोट 4 से 5 लाख रुपए तक का बिक सकता है. अब आप ये भी जान लीजिए कि आप इस नोट को कहा और कैसे बेच सकते है.

कहां बेचें नोट

आप इस नोट को ऑनलाइन बेच सकते हैं. तमाम ऐसी ऑनलाइन वेबसाइट मौजूद है जिस पर आप अपने इस ₹2 के पुराने नोट को बेचकर अपने लिए मुंह मांगी कीमत मांग सकते हैं.

eBay, Quickr या Olx जैसी ऑनलाइन वेबिसाइट पर आप पुराने भारतीय करेंसी नोटों को बेच सकते हैं और अच्छा खासा पैसा कमा सकते है वो भी घर बैठे.

कैसे करें नोट सेल

सबसे पहले आप eBay, Quickr या Olx इनमें से किसी भी वेबसाइट पर विजिट करें उसके बाद आप इस पर बतौर सेलर रजिस्टर करें और अपनी पर्सनल डिटेल जैसे नाम,पता, संपर्क नंबर जैसी डीटल दें. फिर आपको अपने नोट की फोटो वहा अपलोड करने होगी उसके बाद जिसको भी इस नोट को खरीदना होगा वो आपसे सीधे संपर्क करेगा और आपसे डील करेगा उसके बाद आप उससे अपने इस नोट की मुंह मांगी कीमत मांग सकते हैं.