50 Rupee Old Note: आ कल लोग पैसा कमाने के लिए कुछ भी कर रहे हैं. जी हाँ कुछ लोग एक से ज्यादा नौकरी कर रहे है तो कुछ लोग एक के बाद एक बिज़नेस में अपना हाथ आज़मा रहे है. अगर आप भी उन लोगों में से एक है तो ये खबर आपके लिए है. जी हां दरअसल आज हम आपको एक ऐसे पुराने नोट के बारे में बताने वाले जिसके होने से आप एक मिनट के अंदर करोड़पत्ती बन जाएंगे. जिस की बात हम कर रहे है वो है 50 का नोट. जी है चलिए आपको इस 50 के नोट की खासियत के बारे में बताते है.

नोट की खासियत

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस नोट पर 6KT लिखा हुआ होना चाहिए. यही नहीं अगर आपके पास ऐसा नोट है तो आप इसे हल्के में बिलकुल मत लीजिए क्योंकि आपको इससे एक नहीं बल्कि 4 लाख रूपए आसानी से मिल जाएगा. इन सब के साथ ही साथ है 50 रुपए के पुराने इस नोट पर आरबीआई के पूर्व गवर्नर C रंगराजन के हस्ताक्षर भी होने चाहिए. इन सब के अलावा 50 रुपए के पुराने इस नोट का रंग गुलाबी होना चाहिए.

अगर आपके पास भी ऐसा कोई नोट है तो खुद खुश किस्मत मानिए और हो सकता है आपकी जिंदगी इससे चमक जाएगी. आप इस नोट को Quickr, Olx या eBay जैसी वेबसाइट पर पुराने भारतीय करेंसी नोटों को आसानी से बेच सकते हैं और लाखों कमा भी सकते है. चलिए आपको बताते है कि आखिर पुराने नोट बेचने का पूरा प्रॉसेस क्या है.

कैसे बेचें नोट

बता दे इसके लिए आपको सबसे www.ebay.com पर जाकर खुद को एस अ सेलर रजिस्टर करना होगा. इसके बाद आपको इन वेबसाइट पर फोटो अपलोड करना होगा. इसके बाद आपका ये नोट जिसे भी पसंद आएगा वो खुद आपसे कांटेक्ट कर लेगा.

नोट: पुराने नोट और सिक्के खरीदने या बेचने से पहले आरबीआई की गाइडलाइन जरूर पढ़ें। किसी भी प्रकार के फ्रॉड से बचने के लिए कोई भी एडवांस पेमेंट नहीं करें।