Weather IMD ALERT: गर्मी तो खत्म हो चुकी है. और जैसे ही दिसंबर शुरू हुए है वैसे ही दो पश्चिमी विक्षोभ का असर भी दिखने लगा है. बारिश के बाद लगभग सप्ताह भर तक सर्दी और कोहरे का प्रभाव बढ़ गया था जिसके बाद ये मौसम अभी तक शुष्क बना हुआ है. दरअसल दिन में तेज धूप सर्दी से राहत दे रही है. यही नहीं ये लोगों को सर्दी का अहसास दिला रही है.

मौसम विभाग के हिसाब से इस माह के अंत तक प्रदेश में शीतलहर का दौर शुरू हो जाएगा और साथ ही ठिठुरन वाली सर्दी का असर भी बढ़ जाएगा. मौसम विभाग के हिसाब से अगले 24 घंटे में अजमेर, उदयपुर और बीकानेर में तापमान नार्मल से ज्यादा हो सकता है.

पारा 2 तक डिग्री बढ़ा

आपकी जानकारी के लिए बता दे शनिवार को सुबह मौसम साफ देखने को मिला. वही दोपहर तक तेज धूप खिली थी. दरअसल इसके वजह से लोग देर तक धूप के आगे बैठे रहे. लेकिन जैसे ही शाम हुई लोग खुद की गर्म कपड़ों से सर्दी से बचाव करते भी नजर आए. हुआ ये की रात में सर्दी का असर ज्यादा रहा है. वही शनिवार का अधिकतम तापमान 25.6 डिग्री से. रहा, जिसमें 0.2 डिग्री की गिरावट दर्ज़ की गयी है. वही इधर, न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री से बढ़कर 11.4 डिग्री से. दर्ज किया गया है. आपको इसमें 2 डिग्री की बढ़त देखने को मिलने वाली है.

दिया गया बारिश का अलर्ट

बता दे की एक बार फिर से मौसम के हालत बदलने वाले है. दरअसल इस बार मौसम केन्द्र के हिसाब से जयपुर में अगले चार दिन मौसम शुष्क रहने वाला है. जी हाँ 23-24 दिसंबर के दौरान एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है. इस के असक्रिय होने के वजह से प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश होने की संभावना है.