Weird Tradition Bangladesh Mandi Tribe Men Marries Step Daughter: ये बात तो हम सब जानते है कि आज की दुनिया पहले के मुकाबले काफी अलग है. लेकिन कुछ चीज़े आज भी ऐसे है जो दुनिया को पिछड़ा बनाकर रखती थी. कई सारी कुप्रथाओं को अब लोगों ने मानने से इंकार कर दिया. लेकिन आज भी कुछ लोग ऐसे हैं, जो इन कुप्रथाओं को मानते है. इन्ही रिवाजों के वजह से ये लोग अपने खून के रिश्ते को शर्मसार करने लग जाते है.

आज हम जिस कुप्रथा की बात कर रहे है वो बांग्लादेश के एक समुदाय की है. इस समुदाय एक जिक्र कई बार होता है. ऐसा इसलिए क्योंकि इस समुदाय में बाप-बेटी के रिश्ते को कलंकित करते है. आपको जानकर हैरानी होगी कि जिस बाप ने अपने बेटी को सीने से लगकर बड़ा किया हो वही बाप अपने बेटी के साथ कुछ ऐसा करता है जिसे जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे. आपको जानकर हैरानी होगी कि बांग्लादेश के इस समुदाय में जैसे ही बेटी जवान होती है वैसे ही उसका बाप शौहर बन जाता है.

बाप के बाद शौहर

आपकी जानकारी के लिए बता दे यह रीती Nबांग्लादेश के मंडी जनजाति की है. बता दे इस जनजाति में बहुत ही अजीबो गरीब प्रथा है. मान लीजिये अगर कोई महिला कम उम्र में विधवा हो जाती है तो फिर कोई भी मर्द उससे दूसरा निकाह कर लेता है. इस शादी के बाद वो उसे पत्नी के सारे अधिकार देते हैं. शादी के बाद वो भरण-पोषण करता है. लेकिन मान लीजिए अगर महिला की पहली शादी से कोई बेटी है तो फिर उसके जवना होते ही वो उससे भी शादी कर लेता है. इसी शर्त के बाद कोई विधवा को सुहागन बनाता है.