LPG Gas Cylinder Price: महंगाई ने हम सब को परेशान कर रखा है। इसकी मार ने अच्छे अच्छों की बैंड बजा दी है। लेकिन अब आपको घबराने की जरूरत नहीं है जानते है क्यों। क्योंकि अब आपको राहत मिलने वाली है. चलिए आपको इस बारे में डिटेल में बताते है।

कहीं आपको राहत मिले या ना मिले लेकिन गैस सिलेंडर के दाम में आपको राहत तो मिलने वाली है। जी हाँ खबर है की अब गैस सिलेंडर के दाम अब कम होने वाले है। आपकी जानकारी के लिए बता दे एक रिपोर्ट के हिसाब से हमारे देश में एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में एक बार फिर से कमी देखने को मिलने वाली है। जी हाँ इसका मतलब ये है की 19 किलोग्राम वाला कमर्शियल गैस सिलेंडर आपको सिर्फ और सिर्फ 115.50 रूपये सस्ता मिलेगा।

भारत मे कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे हमारे भारत की इकॉनमी जाने वाली मुम्बई में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1696 रुपये है। वही दिल्ली में कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1744 रुपये है। अब आते है कोलकाता मे। कोलकाता में कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1845.50 रुपये है। वही चेन्नई में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1891.50 रुपए है ।

घरेलू सिलेंडर की कीमत

चलिए आपको भारत के सबसे मेन शहरो के एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम बताते है। आप यहाँ अपने शहर के रेट के बारे में जान सकते है। सबसे पहले बात करते है दिल्ली के बारे. दिल्ली में घरेलू सिलेंडर की कीमत 1053 रूपये है। वही अगर कोलकत्ता की बात करें तो वहां पर घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1079 रूपये है। मुंबई में घरेलू गैस सिलेंडर 1052.50 रूपये है। चैन्नई में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 1068.50 रूपये है।