Patanjali Solar System: आज इस महंगाई के दौर में लोग ये सोचने को मजबूर हो जाते हैं की आखिर वो करें तो क्या करें. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने वाले है जिससे आपको पैसा काफी मिलेगा. आज कल सबसे ज्यादा खर्चा इलेक्ट्रिसिटी पर हो रहा है. बावजूद इसके इलेक्ट्रिक सप्लाई बंद नहीं होती और बिजली की ओवरलोड शेडिंग देखने को मिलती है. इसी वजह से इन दिनों सोलर एनर्जी का बहुत ज्यादा बोलबाला रहता है. ऐसे में लोग अपने घरों में सोलर पैनल से अपनी जरूरत की बिजली पैदा कर इसका यूज़ करते हैं.

इस सोलर एनर्जी की बढ़ती हुई डिमांड को देखते हुए देशी ब्रांड पतंजलि भी सोलर एनर्जी के बिजनेस में कूद पड़ी. दरअसल और पतंजलि 3 किलोवॉट के सोलर सिस्टम को बाजार के दूसरे ब्रांड से सस्ता और अच्छी गुणवत्ता का लगाने का दावा किया.

बता दे की पतंजलि ने इसके लिए पतंजलि रिन्यूएबल एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड नाम की कम्पनी बनी. दरअसल पतंजलि रिन्यूएबल एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड का ग्रेटर नोएडा में सौर पैनल निर्माण का संयंत्र स्थापित किया किया है. आप इस सौर ऊर्जा की बढ़ती डिमांड को देखते हुए पतंजलि ग्राहकों की मांग को पूरा करने के लिए बड़ी क्षमता है. इसके साथ ही साथ सोलर प्लेट और इन्वर्टर बना रही थी. असल में जानकार बता रहे है कि पतंजलि सोलर पैनल की कीमत मात्र 25 रुपये प्रति वॉट है. ये काफी सस्ता है.