नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी Jio और Airtel के यूजर देश मे सबसे अधिक है। दोनों के पास रिचार्ज प्लान भी एक से एक है। यदि इन दोनों ऑपरेटर के प्रीपेड यूजर्स की बात करें तो हर महीने मोबाइल रिचार्ज कराना इन्हें काफी भारी पड़ता है।

यदि आप भी किसी किफायती रिचार्ज प्लान की तलाश में हैं तो इस आर्टिकल में आपको Airtel और Jio के ऐसे किफायती प्रीपेड प्लान की जानकारी देने जा रहे हैं जो आपके लिए काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं। इस आर्टिकल में आपको इन दोनों कंपनी के 400 रुपए से सस्ते प्लान के बारे में बताने जा रहे है, जो आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

सबसे पहले बात करते हैं Jio के प्लान की, जिओ का एक ऐसा प्लान जिसमे में 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ कंपनी हर दिन 2 जीबी डाटा देती है, यानी 28 दिन में आपको कुल 56जीबी डाटा मिलेगा। इसके अलाव यदि दूसरे बेनिफिट की बात करें तो Jio के इस प्लान में आपको जियो टीवी, जियो सिनेमा, जियो क्लाउड और Disney plus Hotstar का शानदार सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा, इसके अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 एसएमएस हरदिन मुफ्त मिल रहा है।

Airtel 399 Prepaid Recharge Plan

Airtel कंपनी के पास भी यूजर्स की बहुत बड़ी संख्या है। ऐसे में Airtel के 399 रुपये वाला ऐसा प्लान जिसमें आपको 3GB डेटा हरदिन मिलेगा, और इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की होगी। इस प्लान में कंपनी आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा के साथ 100 एसएमएस प्रतिदिन मुफ्त मिलेगा। इसके कंपनी अपने ग्राहकों को अनलिमिटेड 5G डेटा और Airtel Xstream Play भी साथ में दिया किया जा रहा है।

इतना ही नहीं इन दोनों कम्पनियों के पास कई ऐसे प्लान भी हैं जिसमें ग्राहक को 1 साल तक की वैलिडिटी और भरपूर डाटा के साथ कई दूसरी सुविधाएं भी मिलेंगी। जिन्हें रिचार्ज करने पर आप सालभर के लिए रिचार्ज करना भूल जाएंगे।