नई दिल्ली।  इन दिनों दुनिया की सबसे बड़ी सेल्यूलर ऑपरेटर कंपनी बन चुकी Jio कंपनी अपने यूजर्स को नए साल में एक खास  तोहफा देने वाली है। दरअसल जीयो ने देशभर में 5G नेटवर्क का जाल फैलाया है। जिसके चलते अब देशभर के यूजर्स को 5G का भरपूर फायदा मिलने वाला है अब कपंनी जल्द ही 4G से हटकर   5G का सस्ता स्मार्टफोन बाजार में उतारने वाली है।

जिओ कंपनी अब अपने ग्राहकों को एक ऐसा सस्ता 5G स्मार्टफोन तोहफे में देने वाली है जिसके लिए ग्राहकों को मात्र ₹699 खर्च करने होंगे। इस यह फोन 5G सपोर्टेड होगा और इसमें 5G सिम का स्लॉट भी दिया गया है। इस फोन के बाजार में आते ही खरीदारों की होड़ लग जाएगी। यदि आप भी जिओ कंपनी का New Jio Bharat 5G smartphone खरीदना चाहते हैं तो जान लें इसकी कीमत के साथ फीचर्स के बारे में..

Jio Phone 5G के फीचर्स

Jio Phone 5G के फीचर्स  की बात करे तो इसकी स्क्रीन आपको  6.5 इंच की IPS LCD HD+ डिस्प्ले के सात मिलेगी, जिसका रेजोल्यूशन 1600 x 720 पिक्सल और रिफ्रेश रेट 60 हर्ट्ज होगा। इस फोन में 4GB/6GB RAM और 32GB इंटरनल स्टोरेज देखने को मिल सकता है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्द्वापेस को बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा जियो फोन 5जी में Pragati OS मिल सकता है जिसे Google द्वारा तैयार किया गया है।

Jio Phone 5G के कैमरा

Jio Phone 5G के कैमरा सेटअप की बात करें तोयह फोन तीन कैमरे से लैस है जिसका पहला कैमरा   13 मेगापिक्सल काऔर दूसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का और तीसरा  8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जाएगा।

Jio Phone 5G की बैटरी

Jio Phone 5G की बैटरी के बारे में बात करें तो इस फोन में 5,000mAh की बैटरी दी गई है , जो कि 18W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट करेगी। इसके अलावा इस फोन में  5जी कनेक्टिविटी के अलावा, साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर, माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट और ड्यूल सिम जैसे अन्य फीचर्स दिए गए हैं।

Jio Phone 5G की कीमत

कीमत की बात करें तो Jio Phone 5G की शुरुआती कीमत 8,000 से 10,000 रुपये हो सकती है।