यदि आप अपनी बेटी के उज्जवल भविष्य के लिए किसी स्कीम में निवेश करने की प्लानिंग कर रहें हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। आज हम आपको एक ऐसी स्कीम के बारे में यहां बता रहें हैं। जिसकी मदद से आप अपनी बेटी के नाम पर निवेश कर मैच्योरिटी का समय पूरा होने पर उसके भविष्य के लिए अच्छा फंड इकठ्ठा कर सकते हैं। हम आपको जिस स्कीम के बारे में बता रहें हैं वह म्युचुअल फंड स्कीम है।

आप यहां निवेश कर सकते हैं लेकिन यह बाजार जोखिमों के आधीन होती है। आप यदि इस स्कीम में निवेश करते हैं तो आपको अधिक रिटर्न मिलने की संभावना होती है। यदि आप इस स्कीम में मात्र 5 हजार से निवेश करना शुरू करते हैं तो एक समय बाद आपको यहां से 34.4 लाख रुपये मिलने की संभावना होती है। आइये जानते है कैसे।

विशेषज्ञ से सलाह लें

यदि आप नए हैं और आप म्युचुअल फंड स्कीम में निवेश करना चाहते हैं तो आपको फाइनेंशियल नॉलेज होना बहुत आवश्यक है। ऐसी स्थिति में आप विशेषज्ञ से सलाह लें तथा उसके अनुसार ही म्युचुअल फंड स्कीम में निवेश करें। आपको बता दें कि इस स्कीम का चयन करने के बाद में आपको SIP बनाना जरुरी होता है।

18% मिलेगा रिटर्न

इसके बाद आप प्रति माह 5 हजार रुपये 17 साल तक जमा कर सकते हैं। यदि आप 17 साल तक मेच्योरिटी डेट तक निवेश जारी रखते हैं तो आपको 33.4 लाख रुपये मिलेंगे। आपको 18% का रिटर्न मिलेगा। जब की आपकी जमा की गई राशि मात्र 10.2 लाख होगी। इस पैसे को आप अपनी बेटी के विवाह या शिक्षा में खर्च कर सकते हैं।