Xiaomi 14 का लॉन्च डेट आया सामने, जानें क्या है फीचर्स

Xiaomi 14 Launch Date: लोग बहुत दिनों ने एक स्मार्टफोन का वेट कर रहे थे. ये जानना चाह रहे थे की आखिर स्मार्टफोन कब लॉन्च होगा और अब इसकी लॉन्च की कीमत आ गयी है सामने. दरअसल जिस स्मार्टफोन की बात हम कर रहे हैं वो स्मार्टफोन है Xiaomi 14 सीरीज है. ये स्मार्टफोन सीरीज भारत में 7 मार्च को लॉन्च हो रहा है. इस स्मार्टफोन को चीन में पिछले साल अक्टूबर में ही लॉन्च कर दिया गया था. ये स्मार्टफोन अभी आने वाले 25 फरवरी को पूरी दुनिया में लॉन्च होने वाली है.

बता दे इस Xiaomi 14 तीन मॉडल में आता है. इसमें Xiaomi 14, Xiaomi 14 Pro और Xiaomi 14 Ultra है. इस बात का कन्फर्मेशन खुद Xiaomi इंडिया ने अपने X प्लैटफॉर्म पर शेयर किया है. चलिए आपको इसमें दिए गए फीचर्स के बारे में डिटेल में बताते है.

फीचर्स

बात अगर फीचर्स की करें तो आपको इस Xiaomi 14 में आपको 6.36 इंच की 1.5K LTPO OLED स्क्रीन दी गयी है. इस स्मार्टफोन का रिफ्रेश रेट 120Hz का है. आपको इस स्मार्टफोन में 3000 निट्स की पीक ब्राइटनेस दी गई है.आपको इस स्मार्टफोन के पीछे की तरफ तीन कैमरे दिए गए हैं. आपको इस स्मार्टफोन का मेन कैमरा 50MP का दिया गया है. आपको इस स्मार्टफोन में OIS और Leica Summilux लेंस दिया गया है. आपको इस स्मार्टफोन में 50MP टेलीफोटो लेंस और एक 50MP अल्ट्रावाइड लेंस मिलता है.

आपको इस स्मार्टफोन में वीडियो कालिंग और सेल्फी के लिए 32MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है. आपको इस स्मार्टफोन में 4610 mAh की बैटरी है जो 90W वायर्ड की फास्ट चार्जिंग दी गयी है. आपको इस स्मार्टफोन में 50W वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करने में सक्षम है. आपको इस स्मार्टफोन में चार कलर ऑप्शन मिलता है. आपको इस स्मार्टफोन में जेड ग्रीन, ब्लैक, व्हाइट और स्नो माउंटेन पिंक कलर में मिल जाएगा.