Online Book LPG Cylinder: किचन में जब भी खाना बनाने की बात होती है सबसे पहले जिक्र होता है गैस का. क्या आपको पता है कि आप घर बैठे बैठे अब गैस की बुकिंग कर सकते है. आपको यहाँ पर ढेरों ऑप्शन मिलते है और कैशबैक भी मिलेगा. इसे आप मिनटों में बुक कर सकते है. ना कहीं जाने की जरूरत है और ना कहीं आने की जरूरत. चलिए आपको इस बारे में डिटेल में बताते है.

Bharat Gas से करें बुक

सबसे पहले आपको https://my.ebharatgas.com/bharatgas/Home/Index ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा. वहां पर आपको ‘Quick Book & Pay’ पर टैप करना है और इसके बाद आपको अपनी LPG ID या फिर रजिस्टर्ड मोबाइल के नंबर पर डालना होगा. इसके बाद आपको कैप्चा डालकर कंटीन्यू करना होगा. इसके बाद आपके सामने नया पेज खुल जाएगा. इसके बाद आपको आगे प्रोसीड करना है और बस हो गया आपका सिलेंडर बुक.

जानिए कैसे करें Paytm से बुक

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको सबसे पहले पेटीएम ऐप ओपन करना हैऔर ‘Recharge & Bill Payments’ के ऑप्शन पर जाना होगा. इसके बाद आपको ‘Book Gas Cylinder’ के ऑप्शन पर जाना होगा.
इसके बाद आपको Book a Gas Cylinder’ के ऑप्शन पर जाना है और गैस सप्लायर को सेलेक्ट करना होगा.इन सब के बाद आपको LPG ID या रजिस्टर्ड नंबर डालकर ‘Proceed’ पर क्लिक करना है. इसके बाद जो भी सिलेंडर का प्राइस होगा वो अपने आप ही स्क्रीन पर आ जाएगा. और लीजिए हो गया बुक.

मिलेंगे कैश बैक

आप अगर paytm जैसे ऐप यूज़ करते है तो आपको पता होगा कि जब भी आप इनके जरिए कोई पेमेंट करते है तो आपको कैश बैक मिलता है.