वर्तमान समय में क्रेडिट कार्ड आम आदमी की जरुरत बन चुका है। इमरजेंसी में पैसे न होने पर या खरीदारी करने अथवा पेट्रोल आदि डलवाने के लिए क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल आसानी से लोग अपने कार्य कर सकते हैं।

अब विभिन्न बैंकों ने क्रेडिट कार्ड देने के अपने नियमों में काफी ढील भी कर दी है साथ ही क्रेडिट कार्ड पर कई अन्य सुविधाओं को भी जोड़ दिया है। जिनका लाभ आप आसानी से उठा सकते हैं। आइये अब आपको क्रेडिट कार्ड पर मिलने वाली सुविधाओं के बारे में बताते हैं।

इमरजेंसी में निकाल सकते हैं पैसे

क्रेडिट कार्ड के साथ उसकी लिमिट भी जुडी होती है और आप उस लिमिट तक क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके बाद आपको प्रति माह पैसे चुकाने होते हैं। यदि आप ड्यू डेट से पहले ही वन टाइम पेमेंट कर देते हैं तो आप इमरजेंसी पड़ने पर भी अपने क्रेडिट कार्ड से पैसा निकाल सकते हैं। हालांकि ऐसा करने पर आपको इंट्रेस्ट कुछ ज्यादा लगता है।

मनी ट्रांसफर की सुविधा

यदि आपके पास क्रेडिट कार्ड है तो यह आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है। आप अपने क्रेडिट कार्ड से मनी ट्रांसफर कर सकते हैं। आपको बता दें कि यदि आप HDFC बैंक क्रेडिट कार्ड होल्डर हैं तो आप 2.5 प्रतिशत की ब्याज दर से सेविंग अकाउंट से पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं।

कर सकते हैं फंड ट्रांसक्शन

आपको बता दें कि HDFC बैंक का एक बेहतरीन एप है जिसका नाम payz app है। यह एक मोबाइल एप्लिकेशन है। इसकी सहायता से आप मात्र एक क्लिक से अपने सेविंग अकाउंट में फंड ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके अलावा आप इससे शॉपिंग भी कर सकते हैं।