LPG Price:   महंगाई ने लोगों को परेशान कर रखा है. ऐसे में सरकार के तरफ से अगस्त के पहले दिन ही लोगों को एक तोहफा दिया है. यकीन मानिए आप इस खबर को सुनने के बाद काफी खुश हो जाएंगे. असल में ये खुशखबरी है गैस सिलिंडर को लेकर. दरअसल अगस्त के पहले ही दिन आम इंसान को इस खबर से बहुत राहत मिलेगी. खबर ये है की एलपीजी के कीमत में काफी कटौती हो गयी है.

आपको जानकर हैरानी होगी की इसकी कीमत में 100 रोए की कटौती की गयी है. पिछले महीने यानी की जुलाई में 19 किलो कमर्शियल की कीमत में 7 रुपए की बढ़ोतरी की गयी थी. जो कटौती की गयी है वो कमर्शियल गैस सिलिंडर की गयी है. लेकिन आप इस बात को जान लीजिए की घरेलू गैस सिलेंडर के कीमत में कटौती नहीं की गयी है. चलिए आपको आपके शहर में मिल रहे गैस की कीमत के बारे में बताते है.

कमर्शियल गैस सिलिंडर की कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस कटौती के बाद देश की राजधानी दिल्ली में इसकी कीमत 1680 रुपए हो गयी है. वही पिछले महीने इस की कीमत 1780 रुपए हो गयी है. बात अगर कोलकाता की करें तो इस गैस की कीमत 1820 रुपए है. वही बात अगर देश की मायानगरी यानी की मुंबई की करें तो इस की कीमत 1640 रुपए है. वही बात अगर चेन्नई की करें तो कमर्शियल गैस की कीमत 1852 रुपए है.

बाहर खाने-पीने की चीज़ों में मिलेगी राहत

कमर्शियल गैस सिलिंडर का यूज़ होटल या फिर सड़क किनारे चल रहे ठेले पर बेच रहे सामान में यूज़ होता है. इसका असर आपको होटल के थाली पर दिखाई देता है.