नई दिल्ली। तेज गर्मी की चुभन से अब लोगों का बाहर निकलना बड़ा मुश्किल हो रहा है। लोग घर से बाहर निकलने में भी कतरा रहे है। क्योकि इस भीषण गर्मी से लोग घर के अंदर ठंडी हवा के बीच रहना ज्यादा पसंद कर रहे हैं। यदि आपके घर पर लगा कूलर ठंडक नही दे रहा है। तो इसकी जगह आप घर पर Mini Portable Cooler को लगवा लें। जो काफी कम कीमत में आने के साथ एसी जैसी कूलिंग देने में समर्थ होते हैं। काफी कम कीमत में मिलने वाले इस  Mini Portable Cooler आपको काफी शानदार फीचर्स देखने को मिलेगें।चलिये जानते है कम कीमत पर मिलने वाले इस शानदार कूलर के बारे में..

KRIVAN Mini Room Cooler

आज के समय में सबसे ज्यादा डिमांड में आने वाला यह  KRIVAN Mini Room Cooler काफी तेजी से लोगों को बेहद पंसद आ रहा हैं। इस डिवाइस को आप MRP 2,999 रुपए में अमेज़न से खरीद सकते हैं। इसकी है यहां पर मिल रहे 57% डिस्काउंट के बाद यह आपको मात्र 1,299 रुपए में मिल सकता हैं। इसमें कनेक्टिविटी के लिए USB Port दिया गया है। जिसकी मदद से यह तेज हवा देने का काम करता है।

  CTRL Portable Mini Cooler

मार्केट में सबसे ज्यादा सेल होने वाले कूलर में ये CTRL Portable Mini Cooler नाम सबसे पहले आता है। इस कूलर को लगान के बाद किसी बड़े कमरे को यह पल भर मे ठंडक से भर देता है। यह बाजार में मात्र 1,400 रुपए में मिल रहा हैं। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह कहीं पर भी आसानी से फिट हो जाता है। और बिना बिजली के असानी से चलाया जा सकता है।

Hoteon USB Desk Fan

यह कूलर भले ही डिजाइन में काफी छोटा है लेकिन कमरे में ठंडक देने के लिए एसी को भी फेल कर रहा है। ऐसे में सभी यूजर्स के लिए ये काफी अच्छा ऑप्शन साबित हो रहा है। इसको चलाने के लिए आपको बिजली की भी जरूरत नहीं होती है। बिना बिजली के भी यह फर्राटेदार हवा देता है।