नई दिल्ली। स्मार्टफोन बनाने वाली दुनिया की दिग्गज कंपनी मोटोरोला (Motorola) बाजार में दूसरी कंपनियों को पटखनी देने के लिए एक से बढ़ कर एक लेटेस्ट फीचर्स के साथ नए-नए फोन बाजार में उतार रही है। इसी  के बीच  मोटोरोला कंपनी अब 40 सीरिज का एक धांसू फोन जिसका नाम मोटोरोला एज 40 (Motorola Edge 40) है उसे लॉन्च करने की तैयारी में है। हालांकि मोटोरोला कंपनी ने आने वाले मोटोरोला एज40 फोन के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन इस फोन के कुछ फीचर्स और उनकी तस्वीरें लीक हो गई हैं। जानकार मानते हैं कि मोटोरोला कंपनी इस फोन को 4 कलर ऑप्शन में लॉन्च कर सकती है। जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक आने वाले फोन में 50 मेगापिक्सल के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप हो सकता है।

Motorola Edge 40 की खासियत

मशहूर टिप्सटर Roland Quandt (@rquandt) ने आने वाले Motorola Edge 40 स्मार्ट फोन के कुछ फीचर्स को शेयर किया है। जो तस्वीरें सामने आई हैं उसमें ये फोन नीले, काले, हरे और वाइवा मैजेंटा कलर में नज़र आरहे हैं। यदि फोन के बाकी फीचर्स को देखें तो इस हैंडसेट में बायें किनारे पर पावर और वॉल्यूम बटन दिया गया है। मोटोरोला के आने वाले एज 40 हैंन्डसेट में  मीडियाटेक डाइमेंसिटी 8020 SoC चिप दिया जा सकता है। इस फोन की मेमोरी की बात करें तो इसमें कंपनी 8GB रैम और 256GB का इंटरनल स्टोरेज दे सकती है।

इस फोन का स्क्रीन 144Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.55 इंच का फुल-एचडी+ OLED डिस्प्ले के साथ हो सकता है।

मोटोरोला के अपकमिंग फोन एज 40 प्रो में 165Hz के साथ डिस्प्ले दिया गया है। इस फोन में 12GB रैम और 256GB ऑनबोर्ड स्टोरेज क्षमता होगी। इसके अलावा इस फोन में कंपनी स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 SoC चिप दे सकती है। यदि इस फोन के कैमरे की बात करें तो इस फोन का प्राइमरी रीयर कैमरा 50-मेगापिक्सल का होगा और इसके अलावा दो कैमरे और होंगे। यह फोन 125W की फास्ट चार्जिंग सिस्टम के साथ 4,600mAh की बैटरी से लैस होगा।