नई दिल्ली। देश के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में शामिल मुकेश अंबानी हमेशा चर्चा में बने रहते है। वो अपने काम के साथ साथ राजसी ठाठबाठ के लिए भी जाने जाते है। इतने अमीर होने के बाद भी साधारण लुक में नजर वाले मुकेश अंबनी के दोस्त कम दुश्मन ज्यादा है। जिसके चलते आए दिन उन्हें और उनके परिवार को धमकी भरे पत्र मिलते रहते है। जिसके चलते अब उन्हें ना केवल मुंबई में बल्कि विदेश यात्रा के दौरान भी Z+ सुरक्षा प्रदान की जाएगी। SC ने कहा, जब वे विदेश यात्रा कर रहे हों तो गृह मंत्रालय उनकी समुचित सुरक्षा के इंतजाम सुनिश्चित करेगा.
मशहूर अरबपति कारोबारी को अब मुंबई के बाहर भी Z+ सुरक्षा दी जाएगी। सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया है कि मुकेश अंबानी और उनके परिवार को न सिर्फ मुंबई में बल्कि विदेश यात्रा के दौरान भी उच्चतम Z+ सुरक्षा प्रदान की जाए। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने अंबानी परिवार को पूरे देश में Z+ सुरक्षा देने का आदेश दिया है

बता दें कि भारत और विदेश में जो सुरक्षा कवच उन्हे प्रदान किया जा रहा है इसका पूरा खर्च और लागत अंबानी द्वारा वहन की जाएगी।  SC ने गृह मंत्रालय से यह भी सुरक्षित करने को कहा है कि Z+ सुरक्षा तब भी प्रदान की जानी चाहिए जब अंबानी परिवार विदेश यात्रा कर रहा हो।

 महाराष्ट्र से बाहर भी दी जाएगी सुरक्षा

अंबानी परिवार की सुरक्षा बढ़ाए जाने के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि उद्योगपति मुकेश अंबानी और उनके परिवार को प्रदान Z+ सुरक्षा कवर केवल मुंबई तक ही नहीं बल्कि समस्त देश और विदेश यात्रा के दौरान भी दी चाहिए. जस्टिस कृष्ण मुरारी और जस्टिस अहसानुद्दीन अमानुल्लाह की पीठ ने अपने आदेश में कहा कि जब मुकेश अंबानी और उनका परिवार भारत के भीतर रहेगा तो महाराष्ट्र राज्य और गृह मंत्रालय उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हैं।