नई दिल्ली:राखी का त्यौहार ज्यों-ज्यों नजदीक आ रहा है बाजार में खरीददारी उतनी ही तेज होने लगी है। घर में पकवानों की लिस्ट बनाने में भी महिलाएं बच्चे पीछे नही है। अब घर की रसोई में और अधिक पकवानों की खुश्बू मिलने वाली है क्योकि इस बार सरसों तेल की कीमतों में भारी गिरावट देखने को मिल रही है।

सरसों तेल इन दिनों अपने ऊंची कीमत से काफी सस्ता बिक रहा है, यदि आप भी आने वाले इस खास त्यौहार को च्छी तरह से सेलिब्रेट करना चाहते है तो समय रहते सरसों तेल की खरीदारी कर लें। जानकारों के अनुसार, आपने सरसों तेल की जल्द नही खरीदा तो फिर पछताना पड़ सकता। इसकी वजह कि खुदरा बाजारों में कुछ दिन बाद सरसों तेल के दाम काफी तेजी से बढ़ने वाले है।

जानें सरसों तेल का ताजा भाव

देश के खुदरा बाजार में सरसो तेल का आज का भाव देखे तो सरसों तेल के दाम इन दिनों काफी कम चल रहे हैं, यूपी के जिला प्रयागराज में सरसों के तेल कि कीमत 145 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई हैं। इसके अलावा जिला वाराणसी में भी सरसों का तेल कौड़ियों के दाम बिक रहा है, जो 144 रुपये में खरीदारी करने का सुनहरा अवसर है।

इसके साथ ही जिला गाजीपुर में भी सरसों तेल में भारी गिरावट देखने को मिल रही है। यहां पर इसकी कीमत 146 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई हैं। वही बलिया में भी सरसों तेल की कीमत काफी कम होने से खरीदारी के लिये ग्राहकों की भीड़ उमड़ रही है, जहां से आप मात्र 143 रुपये प्रति लीटर में खरीदारी कर सकते हैं।

इन जिलों में जानिए सरसों तेल का रेट

जिला मुजफ्फरनगर में सरसों तेल काफी कृंम कीमत के साथ बिक रहा है, जहां आप कुल 146 रुपये प्रति लीटर में खरीदारी कर सकते हैं। इसके अलावा जिला गाजियाबाद में भी सरसों तेल कुल 143 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। जिला मेरठ में सरसों तेल का भाव 144 रुपये प्रति लीटर चल रहा है, जो किसी सुनहरे अवसर से कम नहीं है।