Nokia Maze 5G:  Nokia एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन लेके आने लगी है. अभी फिर से ये कंपनी एक और स्मार्टफोन के साथ तैयार है. सबसे अच्छी बात तो ये है कि इस बार nokia के इस स्मार्टफोन का कम्पेरिजन Iphone से किया जा रहा है. चलिए आपको इसके फीचर्स के बारे में बताते हैं.

Nokia Maze 5G स्मार्टफोन का डिस्प्ले

आपको Nokia Maze 5G स्मार्टफोन में 6.7 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले मिलता है. इस स्मार्टफोन में आपको Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 SoC चिप प्रोसेसर भी मिलता है. ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है.

Nokia Maze 5G स्मार्टफोन के स्टोरेज और रैम

आपको Nokia Maze 5G स्मार्टफोनके में 8GB और 12GB का रैम मिलेगा. वहीं आपको 128GB और 256GB की इंटरनल स्टोरेज मिलती है. अगर यूजर्स चाहे तो इसके स्पेस को बढ़ा सकते है.फ़ोन में से माइक्रो एसडी कार्ड की स्लॉट दिए है. इसी के मदद से आप फोन का स्टोरेज 512GB या 1TB तक आसानी से बढ़ा सकते हैं.

Nokia Maze 5G स्मार्टफोन का कैमरा

बात अगर कैमरा की करें तो आपको इस स्मार्टफोन में dslr से भी धांसू कैमरा मिलता है. आपको इस स्मार्टफोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है. आपको इसमें 108MP प्राइमरी लेंस, 32MP दूसरा सेंसर, 16MP का तीसरा सेंसर और 5MP का चौथा सेंसर मिलता है. इस स्मार्टफोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फ्रंट में 48MP का कैमरा दिया गया है.

Nokia Maze 5G की पावरफुल बैटरी और अन्य फीचर्स

बात अगर Nokia Maze 5G स्मार्टफोन के फीचर्स और बैटरी की बात करें तो आपको इसमें दमदार बैटरी भी मिलेगी. इस फ़ोन में 7800mAh की तगड़ी बैटरी है जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. इस स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिए 5G एलटीई, वाईफाई, ब्लूटूथ, GPRS जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते हैं.

Nokia Maze 5G की कीमत

बात अगर कीमत की करें तो इस स्मार्टफोन की कीमत 30,000 रुपए के आसपास हो सकती है.