नई दिल्ली। देश की सबसे पुरानी और भरोसेमंद कंपनी Nokia एक बार भारत के बाजार में फिर से अपनी धाक जमाने के लिए जबरदस्त स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। नोकिया के इस अपकमिंग फोन का नाम Nokia Magic Max है। इस फोन के शानदार लुक और धांसू  फीचर्स के आगे दिग्गज iPhone की भी बोलती बंद हो सकती है।

Nokia Magic Max स्मार्टफोन का डिस्प्ले

नोकिया कंपनी आने वाले मैजिक मैक्स फोन में 1440 X 3200 पिक्सल रेजुलेशन दे रहा है जो  144hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा और आकार में 6.9 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले होगा। इसके अलावा कंपनी ने स्क्रीन के प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया है। इस फोन को हाई स्पीड देने के लिए कंपनी ने इसमें Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर दिया है। और फोन में एंड्रॉयड 13 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है।

Nokia Magic Max स्मार्ट फोन में स्टोरेज

Nokia कंपनी के इस फोन में दिए गए रैम और इंटरनल स्टोरेज को देखें तो, इसमें 12GB रैम और 256GB या 512GB तक इंटरनल स्टोरेज दिया है। यदि यूज़र चाहे तो माइक्रोएसडी कार्ड लगा कर 1TB तक स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है।

Nokia Magic Max फोन में कैमरा और बैटरी

Nokia Magic Max फोन में कंपनी ने ट्रिपल रीयर कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें फाइमरी कैमरा 200 मेगापिक्सल का है, इसके अलावा 32 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा और 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर कैमरा शामिल हैं। यदि आप सेल्फी के शौकीन हैं तो इसके लिए आपको इस फोन में 64 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा।

नोकिया कंपनी अपने इस अपकमिंग फोन में 65W का फास्ट चार्जिंग सिस्टम दे रहा है जो फोन के 6900mAh की Li-Polymer बैटरी को चार्ज करेगा। ये बैटरी नॉन रिमूवेबल होगी।

Nokia Magic Max फोन की कीमत

नोकिया के इस आने वाले फोन की कीमत भारतीय बाजार में 28900 रुपये के आसपास हो सकती है। वैसे इस फोन की वास्तविक कीमत क्या होगी ये अभी कह पाना मुश्किल होगा। लॉन्च के बाद ही इस फोन की सही कीमत पता चल सकती है। नोकिया का ये स्मार्टफोन 2023 के अंत तक लॉन्च हो सकता है।