नई दिल्ली। नोकिया फिर से इंडिया में अपना मार्केट खड़ा कर रही है। एक समय सिर्फ नोकिया का ही डंका इंडिया में बजता था। आपको पता होगा की नोकिया कंपनी के फोन्स को भारत में काफी लंबे समय से इस्तेमाल किया जा रहा है। बड़ी संख्या में लोग इस ब्रांड के फोन्स को पसंद करते हैं। किफायती दामों में अच्छे फीचर्स के लिए इस ब्रांड के फोन्स काफी पसंद किये जाते हैं।

अब भारत में जैसे ही 5G नेटवर्क का विस्तार हुआ है वैसे ही अनेक मोबाइल निर्माता कंपनियों ने 5G फोन्स को बाजार में उतारना शुरू कर दिया है। ग्राहक भी अब 5G फोन्स की को ही तरजीह दे रहें हैं। इसी क्रम में अब नोकिया ने भी अपने एक धांसू 5G फोन को मार्केट में उतार डाला है। ख़ास बात यह है नोकिया का यह 5G फोन असल में एक कीपैड 5G फोन है। आइये अब आपको इस फोन के बारे में विस्तार से बताते हैं।

जान लें फीचर्स

इसमें आपको काफी बेहतरीन फीचर्स मिलने वाले हैं। बता दें की इस फोन में आपको 3.5 इंच का एलसीडी डिस्प्ले मिलने वाला है। डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए इसको सॉलिड हार्ड प्लास्टिक की प्रोटेक्शन दी हुई है। इसके प्रोसेसर की बात करें तो बता दें की इसमें 1.4 जीएचजेड ड्यूल कॉल कोर प्रोसेसर आपको मिलने वाला है। इसमें काफी अच्छी स्टोरेज भी दी हुई है। जानकारी दे दें की इसमें 1GB के रैम और 16GB का इंटरनल स्टोरेज आपको दी जा रही है। जिसको आप 1.5 जीबी तक बढ़ा भी सकते हैं।

कैमरा तथा बैटरी

इस फोन में आपको काफी जबरदस्त कैमरा फीचर्स दिए जा रहें हैं। बता दें की इसके बैक पैनल में 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जाता है। इसके अलावा सेल्फी तथा वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन के फ्रंट में आपको 5 मेगापिक्सल का धांसू कैमरा दिया जा रहा है। पावर के लिए कंपनी इस फोन में 2900एमएएच की दमदार बैटरी आपको प्रदान करती है। यह 12 wat फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है, जिसके कारण आपका फोन जल्दी ही चार्ज हो जाता है।

किफायती हैं दाम

आपको सबसे पहले हम यह बता दें की कंपनी ने अभी इस फोन को लांच नहीं किया है। हालांकि जानकार लोगों का मानना है की इस फोन की कीमत 1750 रुपए से 2800 रुपए के बीच रहने वाली है।