नई दिल्ली। Whatsapp आज के समय में लोगों से जुड़े रहने का एक बड़ा प्लेटफार्म बन गया है। जिसका इस्तेमाल देश की बड़ी अबादी करती है। सुंबह होते ही लोग इसकी शुरूआत Good Morning से करने लग जाते है। आज के समय में यह ऐसा एप बन चुका है जिससे जुड़कर लोग अपने लोगों को नजदीक पाते है क्योकि दिन भर एक दूसरे से चैट करके अपनी बाते पूरी कर लेते है। लेकिन अब एप समय समय पर नए नए  फीचर्स का इस्तेमाल कर रहा है। जिसके कारण अब यूजर्स को भारी दिक्कत हो सकती है।

दैनिक जीवन में किए जाने वाले गुड मार्निंग टेक्‍स्‍ट से अब आपको भारी नुकसान पहुंच सकता है। क्योकि कोई भी भारतीय अब सुबह सुबह Whatsapp पर Good Morning का इस्तेमाल नही कर सकता है ऐसा करने से आपका अकाउंट बद कर दिया जाएगा। इतना ही नही व्‍हाट्सएप पर अगर ज्‍यादा मैसेज भी भेजते है तो आपका अकांउट हमेशा के लिये बंद किया जा सकता है।

यदि आप एक ही तरह के मैसेज का उपयोग कई बार लोगो को फारवर्ड करके करते है तो ऐसे में भी कंपनी आपका अकाउंट बैन कर सकती है, ऐसे में कंपनी इस तरह के मैसेज को स्‍पैम मान लेती है, इससे आपका अकाउंट बैन भी हो सकता है। इसके अलावा ऐसे कई मैसेज है जिन्‍हें अगर आप बार बार भेजते है तो ऐसा करने से भी आपका अकाउंट बैन हो जाएगा और आपको भी इसका पता नही चल पाएगा।

इसी प्रकार से ज्‍यादा कॉन्‍टैक्‍ट शेयर करने पर भी अकाउंट को बंद कर दिया जा सकता है। इसलिये इसकी जानकारी आपको होनी चाहिये, जिससे बचा जा सके।