WhatsApp New Update: एक सर्वे के अनुसार दुनियभर में ज्यादातर लोग व्हाट्सएप ऐप का इस्तेमाल करते है. व्हाट्सएप ऐप एक ऐसा ऐप है जिसपर आप कुछ ही मिनटों में अपने दोस्तों रिश्तेदारों से बात कर सकते है. यहां तक की आप उनसे वीडियो कॉल और वाइस चैट तक कर सकते है. आज के युग में ये एक ऐसा ऐप है जिसको हर कोई यूज करना पसंद करता है.

आपको बता दें ऐसे भी कई लोग है, चाहे वो वर्किंग हो या फिर बसनीज वाले. हर किस्म के लोग अपने व्हाट्सएप को फोन में चलाने के साथ साथ अपने डेस्कटॉप में भी लोग इन कर के रखते है. तो अब आपके लिए एक आसानी हो गई है. जी हां दोस्तों अब आप अपने व्हाट्सएप को फोन में ही डेस्कटॉप की तरह लोग इन कर सकते है. यानी की अब फोन में ही डेस्कटॉप वर्जन (desktop version) की तरह व्हाट्सएप काम करेगा.

फोन में ही डेस्कटॉप वर्जन (desktop version) को Login करने के लिए आपको QR कोड की भी कोई जरूरत नहीं पढ़ने वाली है. हैरान होने की बात नहीं है ये बात एकदम सच है. आप बिना QR code के अब फोन में ही डेस्कटॉप वर्जन (desktop version) को खोल सकते है. अगर आपका फोन खो गया है या फिर उसकी बैटरी लो हो गई है. तो अब आपको QR code स्कैन करने की कोई जरूरत नहीं है. अब आप वॉट्सऐप वेब पर बिना QR के लॉग इन कर सकते हैं. आइए आपको वो तरीका भी बता देते है कि कैसे आप login कर सकते है. ये जानकारी हम आपको स्टेप बाय स्टेप देंगे.

Step 1

सबसे पहले तो आपके पास PC होना चाहिए. अब आप अपने पर्सनल कंप्यूटर में BlueStacks डाउनलोड करें.

Step 2

अब आप BlueStacks ऐप को ओपन करें, इसके बाद इसके मेन्यू में जाकर व्हाट्सएप को सर्च करें और इसको डाउनलोड करें.

Step 3

अब आपको फोन नंबर डालना होगा जिसपर आप व्हाट्सएप यूज करना होगा. नंबर पर कोड आयेगा जिसकी वॉट्सऐप वेरीफ़िकेशन आपको करनी होगी.

Step 4

अब आपका व्हाट्सएप ओपन हो जाएगा वो भी बिना QR के ही.