Sell 10 Rupee Note: अगर आपके पास भी ₹10 रुपए का नोट रखा हुआ है. तो आप इस ₹10 के नोट से अपनी किस्मत का सितारा चमका सकते हैं. जी हां दोस्तों आप अपनी फूटी किस्मत को चमका कर इस ₹10 के नोट को ऑनलाइन बेचकर, एक मोटी रकम कमा सकते हैं. अब आप सोच रहे होंगे भला ₹10 रुपए के नोट को बेचकर कोई कैसे मोटी रकम कमा सकता है. तो यह जानने के लिए आपको आर्टिकल पूरा जरूर पढ़ना होगा.

दरअसल इंटरनेशनल मार्केट में इन दिनों यूनिट नोटों की सेल और बिक्री चल रही है. इस प्रक्रिया का हिस्सा आप भी बन सकते हैं. यानी कि आप भी अपने ₹10 रुपए के यूनिट नोट को बेचकर लाखों की कीमत कमा सकते हैं. अगर आप भी बनना चाहते हैं लखपति, तो आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. आप घर पर बैठे-बैठे ही अपने ₹10 के नोट को बेचकर लाखों की कीमत कमा सकते हैं. आप भी ₹10 का नोट बेचना चाहते हैं तो आपको कुछ शर्ते और नियमों का पालन करना होगा. वह कौनसी शर्तें और नियम है नीचे इस आर्टिकल में बताते हैं.

₹10 रूपये के नोट की शर्तें

अगर आप भी ऊपर बताई गई प्रक्रिया में हिस्सा लेना चाहते हैं. अगर आप भी ₹10 रूपये के नोट को अपने बेचना चाहते हैं. तो आपको कुछ शर्ते जाननी बेहद जरूरी है. वह शर्त यह है कि आपके ₹10 के नोट पर दिया गया नीचे की साइड वाला नंबर 786 होना चाहिए. अगर आपके ₹10 के नोट पर यह नंबर लिखा हुआ है, तो आपका नोट यूनिट नोटों की लिस्ट में शामिल हो जाएगा. यह नोट अब बिकने के लिए तैयार हैं. आप इसे ऑनलाइन वेबसाइट पर लिस्ट कर सकते हैं.

यहां बेचें अपना 10 रूपए का नोट

अगर आप भी अपना ₹10 का नोट बेचना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको ऑनलाइन कॉइन एंड नोट सेलिंग वेबसाइट पर जाकर विजिट करना होगा. आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है. घर बैठे बैठे ही आप अपने मोबाइल लैपटॉप या फिर कंप्यूटर में इस वेबसाइट को सर्च कर सकते हैं.

सबसे पहले आपको मोबाइल लैपटॉप या फिर कंप्यूटर में eBay.com सर्च करना होगा. आप यहां पर होम पेज ओपन हो जाएगा.

इसके बाद आपको यहां पर अपना पंजीकरण करवाना होगा.

पंजीकरण में आप अपना फोन नंबर अपना नाम और साथ ही साथ अपनी ईमेल आईडी भी भर दें.

इसके बाद आपको अपने ₹10 के नोट के फोटो भी वहां पर अपलोड करनी होगी.

अब आपके पास दिए गए रजिस्ट्रेशन नंबर पर कॉल आने शुरू हो जाएगी. जिस भी व्यक्ति को आपका यह ₹10 का नोट खरीदना होगा वह डायरेक्ट आपको रजिस्ट्रेशन में दिए गए नंबर पर कॉल करेगा और इसकी कीमत लाखों में दे देगा.