नई दिल्ली। देश के फोन बाजार में इन दोनों एक से एक धाकड़ कंपनियां अपने अपने फोन लॉन्च कर रही हैं। देश में 5G नेटवर्क आने के बाद से 4G से 5G की ओर सभी कंपनियां शिफ्ट हो रही हैं। ऐसे में देश की दूसरी कंपनियों को Nokia कंपनी ज़बरदस्त टक्कर दे रही है। ऐसा लगता है कि एक बार फिर से देश के मोबाइल बाजार में नोकिया की पकड़ मजबूत होती जा रही है इसके लिए नोकिया कंपनी एक से एक धाकड़ फोन बाजार में उतर रही है। इसी कड़ी में नोकिया कंपनी ने Nokia Hyper 5G स्मार्टफोन को हाल ही में लॉन्च किया है। नोकिया कंपनी का यह मोबाइल 108 मेगापिक्सल कैमरा से लैस है, और इसमें 7900 Mah की दमदार बैटरी दी गई है।

Nokia Hyper 5G Smartphone Features

Nokia Hyper 5G Smartphone के फीचर्स के बारे में बात करें तो इस फोन की स्क्रीन 6.9″ इंच की सुपर AMOLED डिस्प्ले के साथ लैस है। इस फोन को सुरक्षा के लिए इसमें Corning Gorilla Glass 7 दिया गया है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 888 5G का चिपसेट भी देखने को मिलेगा। यह फोन एंड्रॉयड 14के ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। अब इस फोनमें 12/16 GB की RAM और 256/512 GB की ROM देखने को मिलता है।

Nokia Hyper 5G Smartphone का बैटरी बैकअप

Nokia Hyper 5G Smartphone की बैटरी के बारे में बात करें तो इसमें पावर वाली 7900mAh की शक्तिशाली बैटरी दी है। इसके साथ ही इसमें वाईफाई, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, रेडियो, यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए जा रहे हैं।

Nokia Hyper 5G Smartphone का कैमरा

Nokia Hyper 5G Smartphone के कैमरा के बारे में बात करें तो यह फोन चार कैमरे से लैस है जिसका प्राइमरी कैमरा 108 megapixels का दूसरा कैमरा 32 megapixels का अल्ट्रा वाइड, तीसरा कैमरा 16 megapixels का माइक्रो कैमरा और चौथा कैमरा 5 megapixels का मिलता है। वहीं सेल्फी लवर्स के लिए फोन के फ्रंट में 64MP का कैमरा दिया गया है।

Nokia Hyper 5G Smartphone Price

Nokia Hyper 5G Smartphone की कीमत के बारे में बात करे तो भारतीय मार्केट में इसकी कीमत लगभग 37000 रूपए के करीब की हो सकती है। हालांकि इसकी वास्तविक कीमत का खुलासा मोबाइल लॉन्च होने के बाद ही पता चलेगा।