नई दिल्ली। देश की जानी-मानी मोबाइल निर्माता कंपनी रेडमी ने Redmi 12 5G को इतनी शानदार डिज़ाइन के साथ लॉन्च किया है कि देखने वाले इस फोन के दीवाने हो जाए। कंपनी भारत के बाजार में जिस फोन को उतारा है उस 5G स्मार्टफोन में सुपस्पीड के लिए Qualcomm Snapdragon 4 Gen2 प्रोसेसर दिया गया है।

ये फोन क्रिस्टल कलर डिजाइन में अपनी अलग छाप छोड़ता है। कंपनी ने इस फोन में 50AI एआई कैमरा दिया है और लंबी रेस के लिए कंपनी ने इस फोन में 5000mAh की दमदार बैटरी दी है। यदि कीमत की बात करें तो ये फोन उसमें भी बाज़ी मारने वाला है, इस 5G स्मार्टफोन की कीमत देश के बाजार में लगभग ₹12,999 के आसपास हो सकती है।

Redmi 12 5G के की-फीचर्स

Redmi 12 5G के की-फीचर्स की बात करे तो कंपनी ने इस 5G स्मार्टफोन की स्क्रीन 6.79 इंच का FHD+ डिस्पले दी है जो 90Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करताी है। इस फोन के स्क्रीन को प्रोटेक्ट करने के लिए इस फोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का दिया गया है, फोन IP53 रेटेड Splash and Dust Resistant फीचर दिया गया है। इस फोन में कंपनी ने फिंगर प्रिंट अनलॉक सेंसर दिया है। ये फोन आपको क्रिस्टल ग्लास डिजाइन के साथ दिया गया है

 

रेडमी कंपनी इस स्मार्टफोन को शानदार स्पीड देने के लिए इसमें Snapdragon 4 Gen2 प्रोसेसर दिया है। इस फोन में कंपनी ने 8GB RAM जो कि 16GB तक एक्सपेंडेबल हैलऔर इंटरनल स्टोरज के लिए 256GB स्पेस दिया है।

Redmi 12 5G केा कैमरा

यदि इस फोन के कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इसमें AI के साथ 50MP का मेन कैमरा  दिया है और साथ में 8MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा और क्लोज फोटग्राफी के लिए 2MP का माइक्रो लेंस दिया है। इस फोन में सेल्फी के लिए 16MP का फ्रंट कैमरा दिया है।