नई दिल्ली: रेड मी के फोन की शुरूआत उस समय से हुई थी जब लोगों के हाथो में 4G के फोन हुआ करते थे। बदलते समय के साथ रेड मी ने भी अपने फोन पर बदलाव किया। और नए नए फीचर्स के फोन उतार कर दूसरी बड़ कपंनियों के ले टक्कर पर खड़ी देखी गई। आज के समय में कंपनी Redmi  देश में दमदार स्मार्टफोन पेश करने के लिए जानी जाती है, ग्राहकों के लिए कंपनी ने एक बार फिर से शानदार फोन पेश किया है।  Redmi 12 5G नाम का स्मार्ट फोन कई खासियतें के साथ आया है। आइए जानते है इसके फीचर्स के बारे में..

Redmi 12 5G  के फीचर्स

Redmi 12 5G  के फीचर्स के बारे मे बात करें तो इस स्मार्टफोन की स्क्रीन 6.79 इंच की FHD+ डिस्पले के साथ दी गई है जो कि 90Hz रिफ्रेश रेट पर काम करता है साथ ही इस फोन की सुरक्षा के लिए इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया गया है, इस फोन में 8GB RAM के साथ 256GB की इंटरनल स्टोरेज दिया गया है

Redmi 12 5G का कैमरा

Redmi 12 5G  के कैमरा की बात करें तो यह फोन तीन कैमरे से लैस है जिसका प्राइमरी कैमरा 50MP का AI के साथ दिया गया है वहीं दूसरा कैमरा 8MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा और तीसरा कैमरा 2MP का माइक्रो लेंस दिया गया है वही सेल्फी लेने के लिए फ्रंट में इसमें 16MP का कैमरा दिया गया है।

Redmi 12 5G की बैटरी

Redmi 12 5G की बैटरी के बारे में बात करे तो इसमें 5000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है जो फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी करती है।