वर्तमान समय में भारत का मोबाइल फोन का बाजार काफी ज्यादा समृद्ध है। यहां से आप बजट सेगमेंट से लेकर प्रीमियम फोन्स तक आसानी से खरीद सकते हैं। लेकिन आपको बता दें की बाजार में सबसे ज्यादा सेल उन कंपनियों के फोन्स की ही होती हैं जो की कम दाम में आपको बेहतरीन फीचर्स वाले फोन्स को प्रोवाइड करती हैं। Redmi ऐसी ही एक कंपनी है, जो अपने ग्राहकों को कम बजट में अच्छे फीचर्स के फोन देती आई है।

इसी कारण काफी लोग Redmi के फोन्स का इस्तेमाल करते हैं। आपको बता दें की Redmi अब एक और धांसू फोन बाजार में ला रही है हालाकि यह फोन भी काफी कम में आपको मिलेगा। लेकिन इसके फीचर्स काफी जानदार हैं। इस फोन का नाम Redmi Note 13 है। आज हम आपको इसी के बारे में विस्तार से बता रहें हैं।

Redmi Note 13 Ultra के ख़ास फीचर्स

इस फोन में आपको 6.7 इंच का Full HD+Super AMOLED डिस्प्ले दी जाती है। प्रोसेसर के रूप में इसमें Octa core snapdragon 950+ G‌ 5G‌ प्रोसेसर को दिया गया है। जो की आपको फोन को स्मूथ चलाने में सहायक होता है। इस फोन की डिस्प्ले 120hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है। इस फोन में आपको गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन दी गई है। कुल मिलाकर इस फोन में आपको काफी धांसू फीचर्स मलने वाले हैं। आइये अब आपको इसके कैमरे के बारे में बताते हैं।

Redmi Note 13 Ultra के कैमरा फीचर्स

इस फोन में आपको काफी जबरदस्त कैमरा फीचर्स दिए जाएंगे। दावा किया जा रहा है की कंपनी आपको इस फोन में 200 मेगापिक्सल का पावरफुल प्राइमरी कैमरा प्रदान कर सकती है। इसके अलावा इस फोन में आपको 64 मेगापिक्सल का अल्ट्रावायलेट सेंसर, 12 मेगापिक्सल का एक सपोर्टेड सेंसर तथा 8 मेगापिक्सल का एक माइक्रो सेंसर भी दिया जा सकता है। सेल्फी तथा वीडियो कॉलिंग के लिए कंपनी इस फोन के फ्रंट में आपको 48 मेगापिक्सल का कैमरा प्रदान कर सकती है।

Redmi Note 13 Ultra की कीमत

आजकल बाजार में कम बजट के अच्छे फीचर्स वाले फोन्स की काफी डिमांड है। इस कारण कंपनी अपने इस फोन को भी कम बजट में लांच कर सकती है। जानकार लोगों का मानना है की जिस समय Redmi Note 13 Ultra को लांच किया जाएगा। उस समय इसके दाम लगभग 15999 रुपये हो जाएंगे।