शेयर बाजार में उतार चढ़ाव का दौर चल रहा है। इसी इसी बीच दिवाली का पर्व भी आ चुका है। देखा जाये तो इस बार का दिवाली पर्व निवेश करने के लिए बेहद सही है। इस दिवाली से आप म्‍यूचुअल फंड्स में SIP के साथ निवेश कर सकते हैं।

जी‍ बिजनेस के मैनेजिंग एडिटर अनिल सिंघवी ने इस बार दो म्‍यूचुअल फंड्स में SIP करने और एक क्‍वॉलिटी शेयर में निवेश करने की सलाह दी है। उनका मानना है कि इनसे आपको अगली दिवाली तक अच्छा रिटर्न प्राप्त हो सकेगा।

इन 2 फार्मा फंड्स में करें निवेश

अनिल सिंघवी ने कहा है कि इस दिवाली की शुरुआत निवेश के साथ करें। इस बार आपको थिमैटिक कैटेगरी में 2 फार्मा फंड्स में SIP करनी चाहिए। ये HDFC Pharma and Healthcare Fund और ICICI Pru Pharma Healthcare And Diagnostics Fund के फंड्स हैं।

इनमें आप रेगुलर प्लॉन में ग्रोथ ऑप्शन के साथ शुरुआत कर सकते हैं। इनमें आप हर माह थोड़ा थोड़ा पैसा लगाएं। फार्मा कंपनियों के नतीजे अच्छे रहें हैं। इन फंड्स में अगले 12 महीने के लिए एसआईपी की सलाह है। ये फंड्स आपको निफ्टी की अपेक्षा अच्छा रिटर्न दे सकते हैं।

इस फार्मा शेयर की करें खरीदारी

अनिल सिंघवी का कहना है कि दिवाली आपको फार्मा शेयर सिप्‍ला (Cipla) में खरीदारी करनी चाहिए। ट्रेडर्स के लिहाज से आप सिप्‍ला में 1155 के स्‍टॉपलॉस के साथ में खरीदारी कर सकते हैं। आपको सिप्ला में 1195, 1206 और 1218 के टारगेट के लिए खरीदारी करनी चाहिए। कंपनी ने बीते शुक्रवार को अपने नतीजे जारी किये थे।

जिसके बहुत अच्छे परिणाम देखने को मिले हैं। कंपनी गाइडेंस ने मार्जिन का गाइडेंस 23 से 24 फीसदी किया है। कंपनी में अमेरिका का बिजनेस काफी मजबूत नजर आ रहा है और वहां पर कंपनी अपना मार्केट शेयर बढ़ा सकती है।