Poultry Farming: बिजनेस शुरू करना आसान होता है लेकिन कौन सा बिज़नेस शुरू किया जाए ये बात कोई नहीं जानता है. आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताएंगे जिसको जानने के बाद आप आज ही वो बिजनेस शुरू कर देंगे. जी हाँ इस बिजनेस की सबसे अच्छी बात तो ये है की इसमें निवेश कम है और प्रॉफिट ज्यादा है.

आप सब ने कड़कनाथ मुर्गे के बारे में तो सुना ही होगा. जी हाँ देश के बहुत सारे इलाके में कड़कनाथ मुर्गे का मीट 200 या 300 नहीं बल्कि 1000 रुपए किलो बिकता है. कहा जाता है की ये Kadaknath मुरगी का मांस गर्म होता है. आप इस मुर्गी से लाखों कमा सकते है. इस मुर्गे का पालन मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में ज्यादा होता है. इन दोनों राज्य के सरकार भी किसानों को इसके लिए मदद कर रहे है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कड़कनाथ मुर्गा एक ऐसा करोबार है जो लगातार बढ़ते ही जा रहा है.. कई सारे लोग तो इसका व्यवसाय भी कर रहे है. अभी हाल ही में मध्यप्रदेश के सतना जिले में एक गाँव है. गाँव का नाम है झुकेही. इस गांव के विपिन शिवहरे जिनकी उम्र 28 साल है वो कड़कनाथ का पोल्ट्री फार्म चलाते हैं. असल में कोरोना संक्रमण के दौरन इन्होने कड़कनाथ 4Y GR UND 2 मुर्गा का पालन शुरू किया. आज विपिन इससे लाखों कमा रहे है.आप भी इसका बिजनेस शुरू कर सकते है.