आजकल जिन जीवों को सबसे ज्यादा खतरनाक माना जाता है। उनमें सांप का नाम सबसे ऊपर आता है। साँपों की बहुत सी प्रजातियां होती हैं। इनकी प्रजातियों के कारण ही इनके गुण धर्म तथा आकार अलग अलग होते हैं। इंडियन कोबरा, धामण आदि सांपो को काफी खतरनाक माना जाता है। कुछ सांपो का आकार काफी बड़ा कुछ काफी ज्यादा जहरीले होते हैं। इन सभी से खुद को बचाना काफी आवश्यक होता है। आजकल सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो।

जिसमें इ काफी लंबे सांप को दिखाया गया है। बताया जा रहा अहइ की यह सांप 25 फिट का है। इस वीडियो को देखने वालों की जान हलक में अटकी हुई है। आप जानते ही होंगे की सांप उभयचर होते हैं अतः ये जीव जल तथा थल दोनों में रहते हैं। पानी में जो सांप रहते हैं उनके बारे में कहा जाता है की उनके काटने के बाद में भी मानव का जीवन बच सकता अहइ हालांकि कोबरा जैसे सांपो के काटने के बाद ऐसा होने की उम्मीद ही नहीं होती है।

वायरल हो रहा है सांप का वीडियो

आपको बता दें की सांप से जुड़ा एक वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो को काफी देखा जा रहा है। बड़ी संख्या में लोग इस वीडियो को देख रहें हैं। इस वीडियो में आप एक 25 फिट के सांप को देख सकते हैं। जो देखने में काफी जहरीला तथा खतरनाक दिखाई दे रहा है। आपको बता दें की इस किंग कोबरा सांप का रेस्क्यू किया गया है। इसको दुनिया का सबसे लंबा किंग कोबरा सांप बताया जा रहा है। इस प्रकार का सांप आपने शायद पहले फिल्मों में ही देखा होगा। इसकी लम्बाई 25 फिट की बताई जा रही है। वीडियो में आप दो लोगों को देख सकते हैं। जो सांप को पकड़ने के लिए उड़ीसा के एक गांव में आये हुए हैं। जब सांप को ये दोनों घर से पकड़ कर बाहर लाते हैं तो लोगों की डर से चीख निकल जाती है।

जंगल में छोड़ा गया सांप

वीडियो में आप आगे देख सकते है की सांप को पकड़ कर लोगों ने मारा नहीं है बल्कि उसको जंगल में छोड़ दिया है। दो फारेस्ट गॉर्ड ने जंगल में ले जाकर जैसे ही सांप को छोड़ा तो वह जल्दी से दौड़ कर एक झाड़ी में छुप गया। इस वीडियो को देखकर काफी लोग हैरानी भरे कमेंट कर रहें हैं। इस प्रकार के सांप को उन्होंने कभी देखा नहीं है। यह काफी लंबा और खतरनाक सांप है जिसको आप वीडियो में देख सकते हैं। आप भी इसको यहां वीडियो में देख सकते हैं।

Watch! A King Cobra Standing At A Height Of A Man, Raising Its Head High In Air