Samsung Galaxy S24 Ultra:कहते है स्मार्टफोन ऐसा होना चाहिए जिसे आप किसी को भी दिखाए तो कहे क्या फ़ोन है. आज हम आपको जिस स्मार्टफोन के बारे में बात करने वाले है उस स्मार्टफोन का नाम Samsung Galaxy S24 Ultra है. आपको इस स्मार्टफोन में एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते है. आपको इस की कीमत भी बजट में मिलने वाली है. ऐसे में अगर आप इस स्मार्टफोन को खरीदने के बारे में सोच रहे है तो आप बिलकुल सही जगह पर है. चलिए आपको इस स्मार्टफोन के बारे में डिटेल में बताते है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस स्मार्टफोन में 6.8 इंच का QHD+ LTPO OLED डिस्प्ले दिया गया है. आपको इस स्मार्टफोन में कर्वे ना होकर फ्लैट डिजाइन में मिलने वाला है. आपको इस स्मार्टफोन में डिस्पली का 120 Hz के रिफ्रेश रेट मिलने वाला है. आपको इस Samsung Galaxy S24 Ultra में बहुत ही परफॉर्मेंस देता है. दरअसल इसके धाकड़ परफॉरमेंस का कारण है क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेनरेशन 3 लेटेस्ट प्रोसेसर दिया गया है. ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 14 पर काम करता है. ऐसे में आप इस स्मार्टफोन को आसानी से खरीद सकते है.

कैमरा

बात अगर इस स्मार्टफोन में मिलने वाले कैमरा की करें तो आपको इस स्मार्टफोन में तीन कैमरा का सेटअप लगाया गया है. आपको इस स्मार्टफोन में 200 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 50 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है. यही नही आपको इस स्मार्टफोन में 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस और 10 मेगापिक्सल का माइक्रो लेंस भी दिया गया है. आपको इस स्मार्टफोन में वीडियो कालिंग और सेल्फी के लिए 12 मेगापिक्सल फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है.

कीमत

बात अगर इस Samsung Galaxy S24 Ultra की शुरुआती कीमत की करें तो आपको यह स्मार्टफोन ₹57,000 रुपए के आस-पास होने वाली है. सकती है. जैसे ही यह स्मार्टफोन लॉन्च हो जाएगा वैसे ही इसकी लॉन्च और कीमत की पुष्टि कर दी गयी है.