नई दिल्ली.  देश भर में अचानक से हुए मौसम के बदलाव से कही बारिश तो कहीं कड़कड़ाती सर्दी का असर तेजी से देखने को मिल रहा है। जिसके चलते प्रदेश के कई राज्यों में तापमान का पारा 5 डिग्री सेल्सियस के नीचे गिरता नजर आ रहा है। इसी के साथ मौसम विभाग ने भी कुछ जगहों पर अलर्ट जारी करने के निर्देश दिए है। मौसम विभाग के अनुसार अभी कुछ दिन प्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि के आसार है।

एक ओर जहां लो सर्दी बारिश के कहर से परेशान है तो वही इस किसान भी अपनी खेती को लेकर चितिंत नजर आ रहे है। क्योकि बारिश के बीच हो रही ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान पहुंच सकता मौसम विभाग ने राज्य के कुल 12 जिलों में ओले गिरने का यलो और ऑरेंज एलर्ट जारी कर दिया है। विभाग के अनुसार इन जिलों में तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि के आसार हैं।

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी:

देश में कुछ जगहों पर मोसम विभाग की ओर से आंधी तूफानों के साथ भारी ओलावृष्टि के भी आसार देखने को मिल रहे है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के 12 जिलों में ओले गिरने के साथ भारी बारिश के होने की सम्भावना है, जिसके चलते विभाग ने इन जिलों में यलो और ऑरेंज एलर्ट जारी कर दिया है। इस ओलावृष्टि से किसानों को बड़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

इन जिलों में हो सकती है बारिश:

मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ जिलों में आंधी तूफ़ान के साथ ओलावृष्टि बारिश की भी सम्भावना है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के 20 से ज्यादा जिलों में हल्की बारिश होने की सम्भावना है। जिसमे जबलपुर, सिवनी, शहडोल, बालाघाट, मंडला, उमरिया, डिंडोरी और अनूपपुर जिले में बारिश के साथ ओलावृष्टि के आसार भी है। जिसमें डिंडोरी, बालाघाट और जबलपुर में भारी ओलावृष्टि होने की संभावना हैं।