Carens: ये बात तो हम सब जानते है की किआ ने साल 2022 में भारत में कैरेंस को लॉन्च किया था. लोग इस कार के दीवाने थे. इसके फीचर्स से लेकर लुक और परफॉर्माने तक सब लोग इसके दीवाने हो गए थे. अभी हाल ही में कुछ वक़्त पहले इस कार की 1 लाख यूनिट्स बिक ​​गईं थी. दरअसल कंपनी के मुताबिक अब तक इस कार की 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स बिक गयउ हैं. अभी हाल ही में इसका अपडेटेड वर्जन आया है जो बहुत ही धमाकेदार है. आपको इसमें इंजन और माइलेज सब कुछ धाकड़ मिल रहा है. चलिए आपको इसके फीचर्स और इंजन के बारे में बताते है.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको कार में दो इंजन का ऑप्शन दिया गया है. आपको इस कार में सिर्फ और सिर्फ1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है. आपको इस कार को आप 6-स्पीड IMT, 7-स्पीड DCT और टॉर्क कन्वर्टर के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी दिया गया है. बात अगर माइलेज की करें तो आपको इस के पेट्रोल पर 18 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज और डीजल पर कार का माइलेज 24 किलोमीटर प्रति लीटर तक देने में सक्षम है,

बता दे अभी किआ ने हाल ही में प्रीमियम एमपीवी सेगमेंट का मुकाबला करने के लिए कार का एक्स लाइन वेरिएंट को लॉन्च किया है. आपको इस के दो मॉडल आसानी से मिल जाएगी. बात अगर इस दोनों वेरिएंट की कीमत की करें तो इन दोनों की कीमत 18.94 लाख रुपये और 19,44,900 लाख रुपये है.

फीचर्स

अब आते फीचर्स पर. आपको इस कार में सेफ्टी फीचर भी कम नहीं दिया गया है. आपको इस कार 6 एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, क्लाइमेट कंट्रोल, एयर कंडीशनिंग, रियर एयर वेंट, स्टीयरिंग व्हील कंट्रोल, इंफोटेनमेंट सिस्टम, पावर ड्राइवर सीट, पुश बटन स्टार्ट, वायरलेस चार्जिंग समेत कई सारे फीचर्स दिए गए है.