नई दिल्ली। देश दुनिया में नोकिया के फोन अपने खासितों के चलते अपना खास दबदबा बनाए हुए है। जिलके चलते इस कपंनी के फोन को खरीदना हर कोई पसंद करता है। अक्रसर कपंनी अपने यूजर्स की पसंद को ध्यान में रखते हुए किफायती कीमत के साथ शानदार फोन उतारते आ  रही है। जिसके बीच हाल ही में कपंनी अपना एक और शानदार स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। जिसे Nokia Maze 5G नाम के स्मार्टफोन से जाना जाएगा। इसके पेश करने से पहले फोन में किसी तरह की की कमी नही रखी गई है। इस फोन में आपको कपंनी वो सभी सुविधाए दे रही है। जिसकी चाहत यूजर्स रखते है। यदि प भी स पोन को खरीदना चाहते है तो जान ले इसकी कीमत के साथ खासियतो के बारे में..

Nokia Maze 5G  फीचर्स

Nokia Maze 5G  के फीचर्स की बात करें तो इस फोन में इसकी स्क्रीन 6.7 इंच की सुपर अमोलेड डिस्पले के साथ देखने को मिलती है। फोन की सुरक्षा के ले इसमें  कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 7 दिया गया है। यह फोन एंड्राइड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है और प्रोसेसर के तौर पर Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 SoC प्रोसेसर मिलता है. आपको इस Nokia Maze 5G में मिलने वाले स्टोरेज की बात करें तो आपको इस स्मार्टफोन में 8GB/12GB रैम और 128GB/256GB इंटरनल स्टोरेज मिलता है।

Nokia Maze 5G  कैमरा

Nokia Maze 5G के शानदार कैमरे के बारे में बात करें तो कपंनी ने इसमें 4 कैमरा दिए है। जिसमें इस स्मार्टफोन का प्राइमरी कैमरा 108MP मेगापिक्सल का और बाकी का कैमरा 32MP + 16MP + 5MP कैमरा का मिलता है. आपको इस स्मार्टफोन में सेल्फी के लिए 48MP मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलता है.

Nokia Maze 5G  बैटरी

Nokia Maze 5G  की बैटरी के बारे में बात करें तो आपको इसमें 7800mAh की बैटरी मिलती है. आपको इस सुपर फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करती है. आपको इस स्मार्टफोन में ब्लूटूथ वाईफाई जैसे फीचर्स देखने को मिलते है. आपको इस स्मार्टफोन में 5G कनेक्टिविटी मिलती है.