AC Bed Sheet: गर्मी के मौसम में हर कोई AC खरीदने के बारे में सोचते हैं। परंतु AC की कीमत ज्यादा होने के कारण लोग AC को खरीद नहीं पाते है। और यदि मेहनत मशक्कत करने के बाद खरीद भी लेते हैं। तो बाद में ज्यादा बिजली के बिल के कारण AC का इस्तेमाल बंद कर देते हैं।

यदि आपके पास AC नहीं है या है। लेकिन आप ज्यादा बिजली का बिल आने के कारण AC का इस्तेमाल कम कर दिए होंगे। ऐसे नेब हम आपको आज एक ऐसे AC चादर के बारे में बताएंगे। इसमें बिस्तर पर बिछाते ही आपका बिस्तर बर्फ की तरह ठंडा हो जाएगा। इसे खरीदने के बाद आपको AC की भी जरुरत नहीं होगी।

सस्ते में मिल रहा है ठंडा करने वाला चादर

बता दें कि इस ठंडा करने वाले चादर को Cooling Gel Mettress कहां जाता है। आप इस चादर को आप ऑनलाइन के साथ-साथ ऑफलाइन किसी दुकान से आसानी से खरीद सकते हैं।

यदि आप इस ढांडा करने वाले चादर को खरीदने के बारे में सोच रहे है। तो आप इस Cooling Gel Mettress को Amazon के वेबसाइट से ऑफर में मात्र ₹699 में खरीद सकते हैं। परंतु इस चादर का वास्तविक कीमत ₹1500 है।

कैसे काम करता है ये ठंडा करने वाला चादर

यदि आप सोच रहे हैं कि इस चादर के अंदर कोई पंखा लगा है तो ऐसा नहीं है। बता दे की इस ठंडा करने वाले चादर में जेल टेक्नोलॉजी का उपयोग किया गया है। जो की इस चादर को ठंडा करने में मदद करता है। आप जब इस चादर को बिस्तर पर रखते हैं। और फिर इस चादर के प्लग को इलेक्ट्रिक सॉकेट में कनेक्ट करते है। तब यह चादर जेल टेक्नोलॉजी से बिस्तर को ठंडा कर देता है।

इस चादर को ऐसे करें साफ

यदि आप विस्तार को ठंडा करने वाले चादर को खरीदते हैं। तो इसे कभी भी गीले कपड़े से ना साफ करें ,बल्कि इस चादर को आपको सूखे कपड़े से साफ करना होगा। यदि आपको काफी गर्म लगता है तो आप इस चादर को खरीद सकते है।