Nokia Maze 5G: स्मार्टफोन में फीचर्स एक से बढ़कर एक है. लेकिन अभी हाल ही में जिस स्मार्टफोन की बात की जा रही है उस स्मार्टफोन का नाम है Nokia Maze 5G. इसमें दिए गए फीचर्स कमाल के है. इसमें दिए गए कैमरा भी दमदार है. चलिए आपको इस स्मार्टफोन के बारे में डिटेल में बताते है.

कैमरा

शुरआत करते है पहले इस स्मार्टफोन में मिलने वाले कैमरा से. बात अगर इस स्मार्टफोन में मिलने वाले कैमरा की बात करें तो आपको इस स्मार्टफोन में108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मिलता है. यही नहीं आपको इस स्मार्टफोन में 32MP + 16MP + 5MP के तीन अन्य कैमरे का सेटअप दिया गया है जो इसे खास बनाता है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आपको इस कंपनी के तरफ से इस स्मार्टफोन के लिए एक नहीं बल्कि दो वेरिएंट में मार्केट में पेश किए गए है. आपको इस स्मार्टफोन में इसका पहला वेरिएंट 8GB रैम व 128GB इंटरनल स्टोरेज के मार्केट में आया है तो वहीं दूसरा वेरिएंट में रैम तो समान दी जा रही है लेकिन इंटरनल स्टोरेज 256GB दी गयी है.

बता दे ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 12 OS पर काम करने में सक्षम है , जिसके वजह से इस स्मार्टफोन को बहुत ही बेहतरीन परफॉर्मेंस मिलती है. यही नहीं इसके अलावा आपको इस फोन में 6.7 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है. आपको इस में डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए Corning Gorilla Glass 7 की प्रोटेक्शन भी दिया गया है जो इसे ख़ास बनता है .

बैटरी

आपको इस में पावरफुल बैटरी तथा फ़ास्ट चार्जिंग सुविधा भी दी गयी है. ऐसा करने सेफोन को जल्दी ही चार्ज करता है और फोन में आपको 5G तकनीक की सपोर्ट भी दिया गया है.

कीमत

इस स्मार्टफोन की कीमत के बारें में बात करें तो इस Nokia Maze की कीमत मात्र 7,499 रुपये रखी गयी तो वहीं इसके Pro वेरिएंट की कीमत 12,999 रुपये रखी गयी है.