वर्तमान समय में महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है। अतः अब लोग ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं। इसी कारण बहुत से लोग नए नए बिजनेस आइडिया को सर्च करते रहते हैं। यदि आप भी किसी ऐसे कार्य को करना चाहते हैं। जिससे आप घर बैठे लाखों में इनकम प्राप्त कर सकें तो आपको बता दें की आज हम आपको एक ऐसे ही कार्य के बारे में आपको बता रहें हैं। आइये अब आपको इस कार्य के बारे में विस्तार से बताते हैं।

सेल करें पुराने तथा दुर्लभ नोट

आपको शायद पता नहीं होगा की आज के समय में वैश्विक बाजार में पुराने तथा दुर्लभ नोटों की डिमांड सबसे ज्यादा है। जिन लोगों के पास में इस प्रकार के नोट हैं, वे उन्हें ऑनलाइन माध्यम से वैश्विक बाजार में सेल करके लाखों रुपये कमा रहें हैं। अतः यदि आपके पास में भी कुछ इस प्रकार के नोट हैं तो आप भी उन्हें वैश्विक बाजार में सेल करके अच्छी कमाई कर सकते हैं।

50 के नोट की है डिमांड

आज के समय में वैश्विक बाजार में अलग अलग मूल्य के कई नोटों को ऊंची कीमत पर सेल किया जा रहा है। लेकिन इस समय सबसे ज्यादा डिमांड 50 रुपये के एक खास नोट की चल रही ही। इस नोट की अपनी विशेषता है। इसकी खासियत के बारे में बात करें तो बता दें की इसमें पूर्व गवर्नर C रंगराजन के हस्ताक्षर हैं। इसके अलावा इस नोट पर 6KT लिखा हुआ है। यदि आपके पास में यह नोट है तो आप इसको 5 लाख रुपये में सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन सेल करें पुराने नोट

सबसे पहले आपको OLX की वेबसाइट पर जाना होता है। इसके बाद में आपको वहां सेलर के रूप में खुद को रजिस्टर करना होता है। वहां आपको अपनी कई डिटेल्स जैसे नाम, फोन नंबर आदि को देना होता है। इसके बाद में आपको अपने नोट की दोनों और की तस्वीरों को अपलोड करना होता है। विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी को आपका नोट पसंद आता है वह आपसे सीधे फोन पर संपर्क करता है।