आज के समय में ऐसे बहुत से लोग हैं। जिन्हें पुराने सिक्के या नोट इकट्ठे करने का शौक होता है। यदि आपको भी ऐसा ही शौक है या आपके पास में कुछ पुराने नोट हैं तो आप उनको ऑनलाइन सेल करके घर बैठे लाखों रुपये कमा सकते हैं। आपको आज हम इसी बारे में जानकारी दे रहें हैं। आप किस प्रकार से ऑनलाइन पोर्टल पर अपने नोट को सेल कर सकते हैं। इस बारे में भी हमने यहां पूरी जानकारी दी है। अतः यदि आप घर बैठे लाखों रुपये कमाना चाहते हैं तो आप हमारे इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें।

ऑनलाइन पोर्टल पर सेल करें अपने नोट

आपको बता दें कि हमारे देश में इस प्रकार के कई ऑनलाइन पोर्टल हैं। जहां आप अपने नोटों को आसानी से सेल कर सकते हैं। ऑनलाइन पोर्टल पर आपको आसानी से वैश्विक ग्राहक मिल जाते हैं। जो आपके नोट को काफी अच्छी कीमत में खरीद लेते हैं। अतः यदि आप अपने नोट को ऊँची कीमत पर जल्दी ही सेल करना चाहते हैंतो आप ऑनलाइन पोर्टल पर अपने नोट को सेल करें।

786 सीरीज का नोट बना देगा लखपति

हालांकि इस प्रकार के कई नोट हैं। जिनकी वैश्विक बाजार में काफी डिमांड है लेकिन यदि आपके पास में 786 सीरीज का किसी भी मूल्य का नोट है तो यह आपकी किस्मत का दरवाजा खोल सकता है। असल में 786 नंबर को इस्लाम धर्म के मानने वाले बेहद पवित्र मानते हैं साथ ही अन्य लोग भी इस नंबर को लकी नंबर मानते हैं। इसी कारण इस नोट की काफी ज्यादा डिमांड हमेशा बनी रहती है। यदि आपके पास में यह नोट हैं तो आप इसको ऑनलाइन पोर्टल पर 8 लाख रुपये तक में सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन बेचें अपने नोट

सबसे पहले आप इवे या कॉइन बाजार की वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद में यहां अपनी प्रोफ़ाइल बनाये तथा अपने मोबाइल नंबर को रजिस्टर्ड करें। अब आप अपने नोट की दोनों ओर की तस्वीरों को यहां अपलोड कर दें। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है तथा जिस किसी को आपका नोट पसंद आता है। वह आपसे संपर्क करता है।