हमारे देश में आजकल लोगों को शानदार कारें बहुत पसंद आ रही हैं और इनकी सेल भी जमकर हो रही है। महिंद्रा थार, टाटा सूमो, टाटा सफारी, स्कार्पियो, और मारुती जिप्सी का क्रेज आज भी लोगों में बहुत ज्यादा है।
बता दें कि इंडिया में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में ये कारें शामिल हैं। कंपनी ने स्कार्पियो के लुक और डिज़ाइन को बदल दिया है, लेकिन इसके क्लासिक लुक को आज लोग उतना ही खरीद रहे हैं।
महिंद्रा थार और जीप को लोग बहुत ज्यादा मॉडिफाई करवाते हैं। इस स्कार्पियो को टक्कर देने के लिए बहुत सी कंपनियों ने अपने मॉडल निकाले, लेकिन कोई भी इसमें कामयाब नहीं हो पाया है। आज हम आपको toyota के एक बेहतरीन कार के मॉडल के बारें में बताने जा रहे हैं।
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Toyota कंपनी के SUV Cars को भारत में खूब पसंद किया जाता है। कुछ महीनों पहले Toyota ने भारत में अपनी नई कार Toyota Rumion को लॉन्च किया था।
Toyota Rumion की कीमत
ये Toyota Rumion एक 8 सीटर कार है, जो एक बड़ी फैमली के लिए बहुत अच्छी है। इस कार को भारत में मात्र 8 लाख रुपए में लॉन्च किया गया था। Toyota कंपनी की तरफ से इस कार में काफी कमाल के फीचर्स दिए गए हैं और इसका डिजाइन भी काफी अट्रैक्टिव है। ये कार Toyota Rumion आपको 27KMPL का बेहतरीन माइलेज देती है, जो आपके पेट्रोल के खर्चे को कम कराता है।

Toyota Rumion की कमाल के फीचर्स
इस Toyota Rumion कार में दिए गए फीचर्स के बारें में बात करें तो सबसे पहले आपको बता दें कि इस कार में काफी ज्यादा स्पेस और अच्छा लेगरूम देखने को मिल रहा है। इसके अलावा Toyota Rumion पर मनोरंजन के लिए काफी अच्छी क्वालिटी का Sound System दिया है। लोगों की सुरक्षा को ध्यान रखते हुए इस कार में कई सारी सुविधाएं दी जा रही हैं, जैसे कि ABS और इमरजेंसी के लिए एयर बैग्स।
Toyota Rumion का पावरफुल इंजन
कंपनी ने अपनी इस कार में दो तरह के इंजम दिए हैं। इस कार के पहले इंजन के विकल्प में आपको 1.5 लीटर की पेट्रोल इंजन दिया है। तो वहीं दूसरे विकल्प में आपको इस कार में 1.4 लीटर का डीजल इंजन दिया है।