नई दिल्ली: भारत में तेजी से बढ़ रही पट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए अब बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ने लगी है। अब भारत की सड़को पर भी ज्यादातर इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर अपनी रफ्तार पकड़ रहे है। इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर के प्रति बढ़ते क्रेज को देखते हुए अब ऑटो कंपनियां भी अपने नए-नए इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर मार्केट में पेश कर रही है। इनके बीच अब  टीवीएस ने अपना एक नया इलेक्ट्रॉनिक मॉडल भारत के बाजार में पेश कर दिया है।

Tvs कंपनी के द्वारा पेश किए गए इस  नए इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम टीवीएस iqube स्कूटी रखा गया है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बाकी स्कूटर के मुकाबले काफी खास होने के साथ काफी अलग है। यह एकदम स्पोर्टी लुक वाला स्कूटर हो सकता है।

TVS IQube ST फीचर्स

TVS कपंनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कई तगड़े एडवांस फीचर्स दिए है। यह पूरे डिजिटल सिस्टम से लैस होगा। स्कूटर में 17.78 सेमी की टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर लगा मिलेगा जो इसको अलग लुक देती है। इतना ही नही स्कूटर को कंट्रोल करने के लिए जॉयस्टिक भी दिया गया है। इसके अलावा इसमें लाइव व्हीकल ट्रैकिंग, जियो फेसिंग अलर्ट, और नेविगेशन जैसे धांसू फीचर्स दे गए है।

इसकी रेंज की बात करें तो IQube ST की राइडिंग रेंज इको मोड में 145 किमी और पावर मोड में 110 किमी है। टीवीएस की पहले वैरिएंट के मुकाबले इस नए इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर में 4.56 kWh की बैटरी दी गई है। जो एक बार फुल चार्ज करने पर लगभग 200 किमी की यात्रा आप कर सकते हैं।