नई दिल्ली। Vivo Funtouch OS 14 : वीवो स्मार्टफोन अक्सर अपने यूजर्स को आकर्षित करने के लिए क से एक फीचर्स के फोन पेश करत आया है। जिससे ग्राहकों को कम बजट में पूरी सुविधा मिल सके। अब वीवो ने एक नया अपडेट भी पेश करने जा रहा हैं जो लोग एंड्रॉइड 14 बेस्ड लेटेस्ट अपडेट वर्जन के बारे में सोच रहे है तो उनके लिए बड़ी खुशखबरी है, क्योंकि वीवो ने अपने यूजर्स के लिए एक नया अपडेट शेयर किया है। कंपनी ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर पर जानकारी दी है कि अब वीवों के फोन एंड्रॉइड 14 बेस्ड सॉफ्टवेयर अपडेट Funtouch OS 14 पर काम करेंगे।

वीवो ने Funtouch OS 14 को 7 अक्टूबर के खास मौके पर इंडिया में लॉन्च कर दिया है. इसे एंड्रॉयड 14 OS का जवाब माना जा रहा है। Funtouch OS 14 वीवो और iQoo के स्मार्टफोन में 7 अक्टूबर से ही अपडेट होना शुरू हो जाएगा। इस नए अपडेट के रोल आउट होने से स्मार्टफोन पहले की अपेक्षा ज्यादा स्मूथ और फास्ट चलेंगे।

https://twitter.com/Vivo_India/status/1710532582675489247

इन स्मार्टफोन की बारी आएगी सबसे आखिर में

एंड्रॉइड 14 बेस्ड सॉफ्टवेयर अपडेट (Funtouch OS 14) का बीटा वर्जन साल 2024 के अप्रैल महिने तक जारी किए जाने की सभावना जताई जा रही है। इस अपडेट वर्ज का फायदा अगले साल तक कंपनी vivo X60, vivo X60 Pro, vivo X60 Pro+ और vivo Y75 5G स्मार्टफोन पर नए अपडेट का बीटा वर्जन देखने को मिलेगा। इसके बाद आखिर में वीवो के Y35, Y36 स्मार्टफोन में ही इसे दिया जाएगा।

एंड्रॉयड 14 OS हो चुका है रोलआउट

बता दें कि इससे पहले गूगल ने भी 4 अक्टूबर को अपने इवेंट में Pixel 8 और Pixel 8 Pro फोन के लिए एंड्रॉयड 14 OS रोलआउट कर दिया है. एंड्रॉयड का ये लेटेस्ट वर्जन फिलहाल गूगल के स्मार्टफोन्स में ही देखने को मिलेगा। इसमे कहा जा रहा है कि जब गूगल के सारे फोन्स अपडेट हो जाएगे, तब इसे दूसरे एंड्रॉयड फोन्स के लिए रोलआउट किया जाएगा।