नई दिल्ली: आज के समय में ऑनलाइन प्लेटफार्म घर बैठे कमाई करने का एक बड़ा जरिया बनते जा रहा है। जहां पर आप हर काम बड़े ही असानी से करके अच्छी खासी कमाई कर सकते है। इन दिनों पुराने सिक्के व नोटों को बेचने का प्रचलन काफी देखने को मिल रहा है। घर की तिजौरी में बंद पड़े पुराने नोट व सिक्कों को ऑनलाइन अंतरराष्ट्रीय बाजार में बेचकर आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

यदि आपके पास इसी तरह का ₹2 का पुराना नोट है तो इस समय इस नोट की डिमांड मार्केट में सबसे ज्यादा देखने को मिल रही है। इन दो रुपए के पुराने नोट को बेचकर आप लखपति बन सकते है। अब आप जानना चाहेगें कि कैसे बेचे ये नोट, तो हम आपको बताने जा रहे है पुरानें नोटों को बेचने का तरीका..

कैसा हो ₹2 का पुराना नोट:

यदि आपके पास ₹2 का ऐसा पुराना नोट पड़ा है तो इसके लिए कुछ शर्तों का पालन करना भी आवश्यक है। आपके नोट में 786 नम्बर अंकित होना चाहिए। साथ ही इस नोट पर गवर्नर मनमोहन सिंह के दस्तखत होने का साथ नोट का रंग गुलाबी होना चाहिए। तभी आपको इस 2 रूपए के नोट से मुंह मांगी कीमत मिल सकती है। इस नोट को आप ऑनलाइन अंतरराष्ट्रीय बाजार में काम से कम ₹500000 में भेज सकते हैं। आगे बताते हैं कैसे आप इस नोट को अंतरराष्ट्रीय बाजार में बेचें।

कैसे बेचे ₹2 के पुराने नोट को

इस नोट को अंतरराष्ट्रीय बाजार में बेचने के लिए आपको सबसे पहले olx.com की वेबसाइट पर जाना होगा। और खुद को विक्रेता के रूप में रजिस्टर करना होगा।

इसके बाद अपना मोबाइल नंबर अंकित करें।

इसके बाद आपके पास जो ₹2 का पुराना नोट है उस नोट की फोटो खींचकर साइट पर अपलोड कर दें।

ऐसा करने से आपका ₹2 का पुराना नोट अंतरराष्ट्रीय बाजार में खरीदारों के पास पहुंच जाएगा और जो इसे पसंद करेगा वह आपके दर्ज नंबर पर मोलभाव कर ऑनलाइन पेमेंट करके आपके ₹2 का नोट खरीद लेगा।