गर्मियों में हम सभी को ठंडा और आम खाने का बहुत मन करता है और ऐसे में कोई ठंडी-ठंडी मिठाई खाने को मिल जाए तो मजा ही आ जाता है। इस मौसम में ठंडी आइसक्रीम खाने का भी बहुत मन करता है।

आज हम आपको एक ऐसी ही मिठाई के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको आप आसानी से घर में बना सकते हैं। इस मिठाई को खाकर रस मलाई की याद आएगी तो कभी आपको इसका टेस्ट मैंगो आइसक्रीम जैसा भी लगेगा।

इस डिश की खास बात ये भी है कि इसको आप घर में बनाकर खुद तो खा ही सकते हैं बल्कि अपने मेहमानों को भी खिला सकते हैं। तो चलिए अब आपको बताते हैं इसको बनाने की रेसिपी और सामाग्री के बारे में..

आम और ब्रेड से बनी मिठाई की सामाग्री

2 कप दूध
8 ब्रेड
ड्राई फ्रूट्स
कस्टर्ड पाउडर
चीनी
आम का पल्प
क्रीम
इलायची पाउडर

आम और ब्रेड से बनी मिठाई की विधि

इसको बनाने के लिए 2 कप दूध को गर्म करने के लिए इसको गैस पर चढ़ा दें, अब इसमें चीनी मिला कर मिक्स कर लें, और अब एक कटोरी में थोड़ा सा दूध लें और इसमें कस्टर्ड पाउडर मिलाकर, इसे दूध में मिला दें। अब इसमें इलायची पाउडर को मिला दें और अंत में मलाई या क्रीम मिला लें। अब इसको गाढ़ा होने तक पका लें और अब इसी समय आम के पल्प या रस को इसमें मिलाएं। जब ये पूरी तरह से मिक्स हो जाए तो गैस को ऑफ कर दें।

अब एक शीशे का डिब्बा या फिर एक केक सेटर टाइप का बर्तन लें और इसमें 4 ब्रेड के चारों कोनों का काटकर नीचे बिछा लें। इसके बाद आम और दूध से बने पल्प को इसके ऊपर से बिछा दें। अब इसमें ड्राई फ्रूट्स डालें और फिर इसके ऊपर इसी तरह 4 ब्रेड को ऐसे ही लगा दें। इसके ऊपर फिर से मैंगो पल्प को डालें और ड्राई फ्रूट्स से सजा लें। इसके बाद इसको 4 से 6 घंटों के लिए फ्रीजर में रख दें और इसके बाद इसको सर्व कर दें।