नई दिल्ली: सीटीईटी की परीक्षा में बैठे उम्मीदावरों के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की ओर से एक नया अपडेट सामने आया है कि जल्द ही इसके परिणाम जारी किए जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि बोर्ड की ओर से CTET 2023  का रिजल्ट इस सप्ताह के आखिरी तारीख तक जारी किया जा सकता है। जैसे ही परिणाम जारी होते है उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर अपना परिणाम चेक कर सकते है।

हालांकि, रिजल्ट कब तक जारी होगा इसका खुलासा बोर्ड की ओर से नहीं किया गया है। लेकिन दावा किया जा रहा है कि रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर इस सप्ताह के अंत तक जारी किया जाएगा। सीबीएसई बोर्ड की ओर से 15 सितंबर को सीटीईटी 2023 के लिए प्रारंभिक उत्तर कुंजी जारी की थी। जिस पर आपत्ति उठाने की आखिरी तारीख 18 सितंबर निर्धारित की गई थी। उत्तर कुंजी पर उठाई गई आपत्तियों की समीक्षा करने के बाद सीबीएसई अंतिम उत्तर कुंजी और रिजल्ट जारी करेगा।

जानकारी के मुताबिक इस साल सीबीएसई की परीक्षा में 29 लाख से ज्यादा लोगों ने आवेदन किया था। और परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले लगभग 80 प्रतिशत अभ्यर्थी इसमें शामिल हुए थे। जानकारी के अनुसार कुल 15,01,719 अभ्यर्थियों ने पेपर 1 (कक्षा 1 से 5 के लिए) के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। जिनमें से 14,02,184 ने पेपर 2 (कक्षा 6 से 8 के लिए) के लिए आवेदन किया था।